Sonali Phogat
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने बीजेपी नेता सोनाली फोगाट मौत मामले (Sonali Phogat Death Case) में सीबीआई के जांच (CBI) की सिफारिश की है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। गृह मंत्रालय ने डीओपीटी मंत्रालय को जांच कराए जाने के लिए पत्र लिखा है।

    इससे पहले, आज दिन में गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि, राज्य सरकार केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) को सौंपने का अनुरोध करेगी।

    यह है मामला

    हरियाणा की भाजपा नेता सोनाली फोगाट (43) की बीते महीने गोवा में मौत हो गई थी। इस मामले ऐसी आशंका है कि उनकी हत्या की गई। सीएम प्रमोद सावंत ने पणजी में पत्रकारों से कहा कि, गोवा पुलिस ने मामले की ‘बहुत अच्छी जांच’ की है और उसे कुछ सुराग भी मिले हैं।

    सीबीआई को सौंपने का अनुरोध

    सीएम ने आगे कहा कि, हरियाणा के लोगों और सोनाली फोगाट की बेटी की मांग के कारण हमने इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का अनुरोध करने का निर्णय लिया है।

    उन्होंने यह भी कहा कि, मैं केंद्रीय गृह मंत्रालय को निजी रूप से पत्र लिखूंगा। गोवा पुलिस ने इस मामले के संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें से दो व्यक्ति फोगाट के सहयोगी हैं। वहीं, पुलिस ने इन दोनों पर हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

    सीबीआई मौत की करेगी जांच 

    बीते रविवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि, अगर गोवा पुलिस की जांच से सोनाली का परिवार संतुष्ट नहीं है तो सीबीआई सोनाली फोगाट की मौत की जांच करेगी।