ज्योतिरादित्य सिंधिया (Photo Credits-ANI Twitter)
ज्योतिरादित्य सिंधिया (Photo Credits-ANI Twitter)

Loading

कोटा: मध्य प्रदेश के शिवपुरी की रहने वाली 21 वर्षीय एक युवती का कोटा से कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया। उसके पिता ने दावा किया है कि अपहरणकर्ताओं ने उनसे 30 लाख रुपये की फिरौती की मांग की है। अपहरण की जानकारी मिलने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हस्तक्षेप किया और राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा से बात की और छात्र की सुरक्षित वापसी के लिए त्वरित पुलिस कार्रवाई का आग्रह किया। साथ ही उन्होंने पीड़िता के पिता को बेटी की सुरक्षित वापसी का आश्वासन भी दिया है। 

मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के शिवपुरी की रहने वाली 21 वर्षीय युवती राजस्थान के कोटा में अपनी पढ़ाई कर रही थी। वह 18 मार्च को लापता हो गई थी, जिसके बाद अपहरणकर्ताओं ने उसके पिता को उसकी तस्वीर भेजी और 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी। फिरौती न देने पर बेटी को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी है। वहीं, इस मामले का केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद संज्ञान लिया है और मामले को लेकर राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा से बात की है। 

उन्होंने स्थिति की तात्कालिकता पर जोर देते हुए कहा, “हम अपनी बेटी को जल्द वापस चाहते हैं।” उन्होंने सीएम से बेटी को घर वापस लाने के प्रयासों में तेजी लाने का आग्रह किया। उन्होंने पीड़िता के पिता को उनकी बेटी की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, सर्किल इंस्पेक्टर सतीश चौधरी ने बताया कि युवती के पिता ने 30 लाख रुपये की फिरौती मांगे जाने का दावा करते हुए कहा कि उनकी बेटी की कुछ तस्वीरें भी उन्हें मिलीं जिनमें उसके हाथ पैर बंधे हुए नजर आ रहे हैं। पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने सोमवार रात अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सतीश चौधरी ने बताया कि पुलिस को प्रारंभिक जांच के दौरान उस संस्थान या छात्रावास में युवती के प्रवेश का कोई रिकॉर्ड नहीं मिला, जिसका उल्लेख उसके पिता ने किया था। उन्होंने कहा, ”अभी इसकी पुष्टि और सत्यापन होना बाकी है कि कोटा से युवती का अपहरण वास्तव में किया गया या नहीं।” उन्होंने कहा कि युवती के पिता की शिकायत के आधार पर जांच चल रही है। 

युवती के पिता ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि वह अपनी बेटी को पिछले साल अगस्त में परीक्षा की कोचिंग के लिए कोटा ले गए थे और वह विज्ञान नगर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक छात्रावास में रह रही थी।