CBI to investigate Sonali Phogat murder case, Goa government recommended
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. टिक टॉक स्टार और भाजपा कार्यकर्ता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत मामले में सस्पेंस जारी है। हालांकि, गोवा पुलिस ने फोगाट के दो सहयोगी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। इस बीच फोगाट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई, जिसमें ‘शरीर पर कई कुंद बल की चोटों’ का खुलासा हुआ। हालांकि, मौत के तरीके का पता नहीं चला है।

    उत्तरी गोवा में अंजुना पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी, प्रशाल नाइक ने कहा, गिरफ्तार किए गए दो सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी को परिवार की शिकायत के बाद गिरफ्तार किया गया है। लेकिन ऑटोप्सी रिपोर्ट के बारे में नाइक ने कहा कि ‘बलों की गंभीर चोटें’ अपने आप में गड़बड़ी का संकेत नहीं देती हैं। उन्होंने कहा कि कुंद चोटों के निशान किसी भी कारण से हो सकते हैं और वे अभी भी इसका पता लगा रहे हैं। कुछ ऊतकों को रासायनिक विश्लेषण और हिस्टोपैथोलॉजी और सीरोलॉजिकल रिपोर्ट के लिए भेजा गया है।

    सोनाली फोगाट का शव परिवार को सौंप दिया गया है। जांच जारी रहेगी क्योंकि किसी भी विषाक्तता को साबित करने के लिए हिस्टोपैथोलॉजिकल परीक्षण लंबित हैं। फोगट के भाई रिंकू ढाका ने कहा है कि अगर वह आश्वस्त नहीं होता तो परिवार दूसरी ऑटोप्सी रिपोर्ट की मांग करता। नाइक ने हालांकि कहा कि परिवार ने रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया है।

    गोवा पुलिस के सूत्रों ने कहा है कि हरियाणा से राजनीतिक दबाव है, जिसमें मुख्यमंत्री कार्यालय भी शामिल है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत प्रारंभिक जांच से आश्वस्त हो गए थे, जिसमें मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट सामने आया था। हालांकि, हरियाणा सरकार और सोनाली फोगट के परिवार के सदस्यों के दबाव ने मामले की आगे की जांच के लिए मजबूर किया था।

    सोनाली फोगाट को मंगलवार सुबह उत्तरी गोवा के अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल में मृत लाया गया था। उसके भाई रिंकू ढाका ने गोवा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी बहन के साथ सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी ने बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी।

    रिंकू ने अपनी शिकायत में कहा कि हरियाणा के हिसार से बीजेपी नेता सोनाली फोगट ने अपनी मौत से कुछ घंटे पहले अपनी मां, बहन और देवर से बात की थी। उसने कथित तौर पर अपने कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत की थी।