प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कौन होगा विपक्ष का चेहरा? जानिए ममता बनर्जी ने क्या कहा

    नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के खिलाफ चुनाव में विपक्ष के पास मजबूत चेहरा न होने की बात समय-समय पर उठती रही है। हालांकि बंगाल में ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के दौरान जिस तरह से जीत का परचम लहराया और बीजेपी (BJP) को सत्ता में आने से रोक दिया। उसके बाद से ही कहा यह जा रहा है कि बीजेपी को रोकने के लिए ममता बनर्जी विपक्ष का चेहरा हो सकती हैं। इसी बीच राजधानी दिल्ली पहुंची ममता बनर्जी से जब विपक्ष के चेहरे को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सब हालात पर निर्भर करेगा। 

    ज्ञात हो कि बंगाल की सीएम ममता बनर्जी बुधवार को राजधानी दिल्ली पहुंची। इस दौरान पत्रकारों से उन्होंने जब बात की तो विपक्ष का चेहरा बनाए जाने के मसले पर उनसे सवाल पूछा गया। इस सवाल पर ममता बनर्जी ने कहा कि ये सब परिस्थितियों पर निर्भर करेगा। उन्होंने इस दौरान यह भी साफ कर दिया कि उनके अलावा अगर किसी और को विपक्ष का नेतृत्व दिया जाता है तो उनके कोई दिक्कत नहीं है। 

    वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी का नारा था ‘खेला होबे’ जो कि अब पूरे देश में गूंजेगा। उन्होंने कहा कि अब ‘अच्छे दिन’ की बजाय सच्चे दिन आने का वक्त आ गया है।

    उल्लेखनीय है कि बंगाल में जीत के बाद से ही ममता बनर्जी को साल 2024 के चुनाव में उनकी पार्टी की तरफ से विपक्षी चेहरा बनाने की कवायद शुरू है। ममता का कहना है कि हालात के हिसाब से मैं सभी विपक्षी दलों की मदद करना चाहती हूं। हालांकि ममता बनर्जी आने वाले समय में विपक्ष का चेहरा बनती हैं या नहीं इसे लेकर अभी इंतजार करेगा पड़ेगा।