TRAIN
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली : ठंड से ठिठुरते राजधानी दिल्ली (Delhi) और उत्तर-पश्चिम भारत (North West India) के लोगों को भीषण ठंड की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जहां एक तरफ ठंड ने लोगों की हालत खराब कर रखी है तो वहीं दूसरी तरफ घना कोहरा (Fog) छाए रहने की वजह से उत्तर रेलवे क्षेत्र में 36 ट्रेनें देरी (Train Delay) से चल रही हैं।

    राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह घना कोहरा छाए रहने की वजह से विज़िबिलिटी कम हुई। तो वहीं ट्रेनों के साथ-साथ कोहरे और ठंड के कारण कुछ उड़ानें (दिल्ली-काठमांडू, दिल्ली-जयपुर, दिल्ली-शिमला, दिल्ली-देहरादून, दिल्ली-चंडीगढ़-कुल्लू) भी विलंबित हुई। कोहरे के कारण उत्तर भारत में कई ट्रेनें लेट हुई। जिसकी वजह से लोगों को परेशानियों का सामना पड़ रहा है।

    Ani के रिपोर्ट के मुताबिक एक यात्री ने कहा, ‘मैं गोरखपुर जा रहा हूं। कोहरे के कारण मेरी ट्रेन 4-4.5 घंटे लेट चल रही है। तो वहीं दूसरे यात्री ने बताया कि हमारी ट्रेन का असल समय 5:50 था, लेकिन अब 7:20 दिखा रहा है। ट्रेन देरी से चलने को लेकर एक और अन्य यात्री ने बताया कि हम गोरखपुर जा रहे हैं। हमारी ट्रेन कोहरे की वजह से 9 घंटा देरी से चल रही है। 

    देरी से चल रही ट्रेनों की लिस्ट

    गौरतलब है कि अगर बात करें दिल्ली के एयर क्वालिटी कि तो ये लगातार बिगड़ते वायु प्रदूषण की चपेट में है क्योंकि AQI 418 के समग्र AQI के साथ ‘गंभीर’ श्रेणी में आ गया है। जिसको लेकर दिल्ली सरकार ने कल 12 जनवरी तक राष्ट्रीय राजधानी में BS-III पेट्रोल और BS-IV डीजल चारपहिया वाहनों के चलने पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है।