rahul-himant

Loading

नई दिल्ली: जहां एक तरफ बीते शनिवार को वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में हुए हाई वोल्टेज गेम में टीम इंडिया ने  पाकिस्तान (IndiaVs Pakistan) को बुरी तरह से रौंद दिया था। वहीं इस मैच को लेकर अब असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस और “मोहब्बत की दुकान” वाले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर भी चुटकी ले ली या यूं कहें कि उन्होंने तंज ही कस दिया। 

दरअसल टीम इंडिया द्वारा पाकिस्तान की हार के बाद आज असम CM हिमंत बिस्वा सरमा (Assam CM Himanta Biswa Sarma) ने सोशल मीडिया ‘X’ पर चुटकी लेते हुए ट्वीट किया कि, “कल भारत ने विश्व कप क्रिकेट में पाकिस्तान को हरा दिया। पूरा देश खुशी से झूम उठा और जीत का जश्न मनाया। लेकिन “मोहब्बत की दुकान” से एक शब्द भी नहीं कहा।” साफ़ है कि उनका इशारा कांग्रेस और इसके पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर था।  

गौरतलब है कि बीते सितंबर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पूछा था कि मोहब्बत (प्यार) जैसी शाश्वत भावना की तुलना दुकान से कैसे की जा सकती है। दरअसल राहुल ने बीते 2022 को अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान वाला बयान दिया था। हिमंत ने इस पर कहा था कि राहुल कारोबारियों को कांग्रेस को पैसा देने के लिए ब्लैकमेल करते हैं।

बात वर्ल्ड कप 2023 की करें तो भारत ने बीते शनिवार को अहमदाबाद में खेले गए मैच में पाकिस्तान को 191 रन पर आउट कर दिया था तथा इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा की शानदार पारी से लगभग 20 ओवर शेष रहते हुए सात विकेट से जीत हासिल की थी। वहीं पाकिस्तान की भारत के हाथों वनडे विश्व कप में यह लगातार 8वीं हार थी।