Now Karnataka has also invited Tesla founder Elon Musk to come to the state, earlier these states had invited him to set up the manufacturing plant
Photo: Social Media

    Loading

    बेंगलुरु: टेस्ला (Tesla) के संस्थापक एलन मस्क (Elon Musk) को भारत (India) में अपना संयंत्र स्थापित करने का न्योता देने वाले राज्यों में कर्नाटक (Karnataka) भी शामिल हो गया है। कर्नाटक ने मंगलवार को खुद को भारत (India) का ‘इलेक्ट्रिक वाहन हब’ (Electric Vehicle Hub) करार देते हुए दावा किया कि देश में टेस्ला का उत्पादन संयंत्र स्थापित करने के लिए कर्नाटक सबसे उपयुक्त स्थान है।

    कर्नाटक से पहले तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब और तमिलनाडु जैसे राज्य भी मस्क को अपने यहां टेस्ला की उत्पादन यूनिट स्थापित करने के लिए आमंत्रित कर चुके हैं।

    कर्नाटक के भारी एवं मध्यम उद्योग मंत्री मुरुगेश आर निरानी ने ट्वीट किया, 400 से ज्यादा शोध एवं विकास केंद्रों, 45 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) स्टार्टअप और बेंगलुरु के पास एक ईवी क्लस्टर के साथ कर्नाटक भारत का ‘ईवी हब’ बनकर उभरा है।

    एलन मस्क साहब, भारत में टेस्ला का संयंत्र स्थापित करने के लिए कर्नाटक सबसे उपयुक्त स्थान होगा। मस्क ने हाल ही में ट्वीट किया था कि भारत में टेस्ला के उत्पाद लॉन्च करने में कंपनी को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।