Murder
File Pic

    अमरावती: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के गुंटूर जिले में एक कथित रूप से असफल प्रेम प्रसंग के कारण 20 वर्षीय एक दंत चिकित्सक छात्रा (Dental Student) की हत्या कर दी गई। हत्यारे सॉफ्टवेयर पेशेवर (Software Professional) ने कथित तौर पर आत्महत्या करने की धमकी भी दी थी और सोमवार देर रात स्थानीय लोगों द्वारा उस पर काबू पाने से पहले उसने अपना हाथ काट लिया था। उसे पुलिस को सौंप दिया गया।  

    पुलिस के मुताबिक मृतिका तपस्वी विजयवाड़ा में बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी ((BDS) तृतीय वर्ष की छात्रा थी। छात्रा दो साल पहले सोशल मीडिया पर ज्ञानेश्वर के संपर्क में आई थी। बाद में उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई लेकिन कुछ महीने पहले उनके बीच कुछ मतभेद हो गए थे। इसके बाद लड़की ने उससे दूरी बना ली, लेकिन फिर भी वह उससे लगातार संपर्क करने की कोशिश करता रहा। 

    कुछ महीने पहले, लड़की ने उसके खिलाफ विजयवाड़ा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद पुलिस ने लड़के को उसे परेशान न करने की सलाह दी थी। छात्रा एक सप्ताह से अधिक समय से गुंटूर के पास तक्केल्लापडू में अपनी सहेली के साथ रह रही थी। वह कहां रह रही है यह जानने के बाद, ज्ञानेश्वर सोमवार की रात तक्केल्लापाडु गया और उससे बात करने की कोशिश की। जहां दोनों के बीच बहस हो गई, उसके बाद ज्ञानेश्वर ने सर्जिकल चाकू निकाला और तपस्वी का गला काट दिया।  

    इस दौरान तपस्वी की सहेली भयभीत होकर बाहर भाग गई और पड़ोसियों को घटना की जानकारी दी। ज्ञानेश्वर खून से लथपथ तपस्वी को बगल के कमरे में घसीटकर ले गया और स्थानीय लोगों के आने से पहले उसे बंद कर दिया। इसके बाद स्थानीय लोगों को देख उसने अपना भी हाथ काट लिया। स्थानीय लोगों ने उसे पुलिस को सौंप दिया। इस बीच खून से लथपथ छात्रा को गुंटूर के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।