Omicron : Strict instructions in Uttarakhand ahead of PM Modi rally in Dehradun, people attending rally will have rapid antigen test of corona
Representative Photo: File

    नई दिल्ली: भारत (India) सहित दुनिया (World) के कई देशों में कोरोना के खतरनाक वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron) ने चिंता बढ़ा दी है। इसे पिछले सभी वेरिएंट के मुकाबले सबसे अधिक खतरनाक बताया जा रहा है। इसी बीच भारत में इस म्यूटेशन को लेकर एतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए गए हैं। कोविड-19 के नए वेरिएंट को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग को कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की जनसभा में शामिल होने वाले सभी लोगों की टेस्टिंग (Covid Testing) के लिए परेड ग्राउंड में सभी जरूरी इंतजाम किए जाएं। 

    इसको लेकर एएनआई ने बताया कि, देहरादून के ज़िलाधिकारी आर. राजेश कुमार ने कहा है कि, कोरोना के नए वेरिएंट को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग को कहा गया है कि पीएम  मोदी की जनसभा में शामिल होने वाले सभी लोगों की टेस्टिंग के लिए परेड ग्राउंड में सभी जरूरी इंतजाम किए जाएं। 

    वहीं उत्तराखंड CMO के कहा कि, एहतियात के तौर पर देहरादून ज़िले के 14 लोग जो हाल ही में विदेश से लौटे हैं, उन्हें 14 दिनों के लिए होम आइसोलेशन में रखा गया है। इनके सैंपल RT-PCR टेस्टिंग के लिए भेजे गए हैं। 14 में से 6 लोग दक्षिण अफ्रीका से लौटे हैं। 

    बता दें कि, कुमार ने कहा कि, 4 दिसंबर को देहरादून के परेड ग्राउंड में होने वाली प्रधानमंत्री मोदी की रैली में शामिल होने वालों का रैपिड एंटीजन टेस्ट कराने के निर्देश दिए गए हैं। पीएम मोदी 4 दिसंबर को उत्तराखंड में रैली करेंगे।