मनसुख मंडाविया (Photo Credits-ANI Twitter)
मनसुख मंडाविया (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: भारत सहित पूरी दुनिया में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron Updates) का खतरा बढ़ गया है। इससे पहले कोरोना के डेल्टा वेरिएंट को खतरा माना जा रहा था। लेकिन अब नए वेरिएंट ओमीक्रोन को सबसे अधिक खतरनाक बताया जा रहा है। इन सब के बीच आज राज्यसभा में केंद्रीय स्वास्थ मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Dr Mansukh Mandaviya) ने बताया कि भारत में ओमीक्रोन का कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। 

    बता दें कि राज्यसभा में बोलते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने कहा कि भारत में अब तक कोरोना के ओमीक्रोन वेरिएंट का कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। डब्लूएचओ ने अब तक के मिले डेटा के आधार पर ओमिक्रॉन वैरिएंट को ‘वेरी हाई रिस्क’ पर रखा हुआ है। विश्व स्वास्थ संगठन का कहना है कि नए वैरिएंट के म्यूटेशन के गंभीर परिणाम दिखाई दे सकते हैं। 

    गौरतलब है कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन की पहचान सबसे पहले साउथ अफ्रीका के रिसर्चकर्ताओं ने किया था। जबकि विश्व स्वास्थ संगठन का कहना है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर अभी कुछ भी सही तरीके से क्लीयर नहीं है। ऐसे में अगर इस वेरिएंट की चपेट में आने से मामले बढ़ते हैं तो भविष्य में कोविड के मामलों में बड़ी उछाल देखने को मिल सकती है।