कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल (Photo Credits-ANI Twitter)
कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल (Photo Credits-ANI Twitter)

Loading

नई दिल्ली: वन नेशन वन इलेक्शन (One Nation One Election) के लिए बनी कमेटी में अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Choudhary) के शामिल नहीं होने पर कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने कहा कि भारत सरकार अडानी के मुद्दे को भटकाना चाहती है। इसलिए वे ये सब चीजें कर रहे हैं। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक,कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा, “भारत सरकार अडानी के मुद्दे को भटकाना चाहती है…इसलिए वे ये सब चीजें कर रहे हैं। और ये चीजें करते समय वे संसदीय रीति-रिवाजों और परंपराओं को पूरी तरह से नुकसान पहुंचा रहे हैं।”

अधीर रंजन चौधरी का कमेटी में शामिल होने से इनकार

उल्लेखनीय है कि एक साथ कराने के मुद्दे पर समिति के गठन के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस कमेटी में शामिल होने से इनकार कर दिया है। उन्होंने राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे को समिति में शामिल नहीं करने को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा। 

आठ सदस्यीय उच्चस्तरीय समिति का गठन 

 केंद्र सरकार ने लोकसभा, राज्य विधानसभाओं, नगर निकायों और पंचायतों के चुनाव एक साथ कराने के मुद्दे पर गौर करने और जल्द से जल्द सिफारिशें देने के लिए शनिवार को आठ सदस्यीय उच्चस्तरीय समिति की अधिसूचना जारी की। अधिसूचना में कहा गया है कि समिति की अध्यक्षता पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे और इसमें गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद और वित्त आयोग के पूर्व अध्यक्ष एन के सिंह सदस्यबनाया गया है।