Commerce Minister will hold IPEF meeting in America
वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल File Photo

Loading

नई दिल्ली: विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A) के घटक दलों ने राज्यसभा (Rajya Sabha) में सदन के नेता एवं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) की एक टिप्पणी पर उनसे माफी की मांग करते हुए मंगलवार को विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया। कांग्रेस महासचिव और उच्च सदन में पार्टी के मुख्य सचेतक जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने यह जानकारी दी। 

रमेश ने कहा कि सदन के नेता गोयल ने विपक्षी को ‘देशद्रोही’ कहकर संबोधित किया और इसके लिए उनकी माफी से कम कुछ स्वीकार्य नहीं है। कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, ‘‘आज दोपहर एक बजे राज्यसभा में I.N.D.I.A के घटक दलों के नेताओं ने सदन के नेता पीयूष गोयल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव दिया क्योंकि उन्होंने विपक्ष को “देशद्रोही” कहकर संबोधित किया। सदन के पटल पर उनकी ओर से माफी मांगने से कम कुछ भी नहीं चलेगा।” राज्यसभा में मंगलवार को दो बार के स्थगन के बाद दोपहर 12:45 बजे बैठक शुरू होने पर कांग्रेस सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। 

उनका कहना था कि सदन के नेता गोयल ने विपक्ष के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की है। इस दौरान कई सदस्य आसन के समीप आकर नारेबाजी करने लगे और गोयल से माफी मांगने की मांग करने लगे। सभापति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने आश्वासन दिया कि वह इस मुद्दे पर गौर करेंगे हंगामे के बीच ही सदन के नेता गोयल ने कहा कि यदि उनकी टिप्पणी में कोई असंसदीय शब्द है तो उसे कार्यवाही से निकाल दिया जाए। (एजेंसी)