बैंक ने गलती से खाते में भेजे ₹5.5 लाख, शख्स ने कहा, ‘मोदी ने मुझे भेजे हैं’; नहीं करूंगा वापस’

    पटना. कभी आपने सोचा है कि अचानक से आपके बैंक अकाउंट ((Bank) में एक बड़ी रकम आ जाए तो आपकी प्रतिक्रिया क्या होगी? कई बार बैंक (Bank) की गलती से गलत खाते में पैसा ट्रांसफर हो जाने की खबरें तो आपने सुनी ही होगी। एक ऐसा ही वाक्या बिहार के पटना में हुआ जब एक बैंक की गलती उसपर ही भरी पड़ गई। बैंक ने गलती से अन्य व्यक्ति के खाते में पैसे टांसफर कर दिए, जिसे शख्स ने वापस करने से इंकार कर दिया। इस शख्स ने तर्क भी बड़ा अजीब दिया है, उसका कहना है कि ये पैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उसके खाते में भेजे हैं। 

    गलती से भेजे 5.5 लाख रुपये 

    दरअसल बिहार के खगड़िया जिले में एक व्यक्ति के खाते में बैंक की गलती से 5.5 लाख रुपये चले गए। शख्स ने यह दावा करते हुए पैसे वापस करने से इनकार कर दिया कि ‘पैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जी द्वारा उसे भेजा गया है।’ खगड़िया में ग्रामीण बैंक ने गलती से मानसी थाना क्षेत्र के बख्तियारपुर गांव के मूल निवासी रंजीत दास के खाते में पैसे भेजे और बाद में लौटाने के लिए कई नोटिस दिए लेकिन दास ने रकम वापस करने से साफ इनकार दिया।

    मोदी ने भेजे पहली किस्त 

    रंजीत दास (Ranjit Das) ने कहा, ‘जब मुझे इस साल मार्च में पैसा मिला तो मैं बहुत खुश था। मैंने सोचा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने हर बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा करने का वादा किया था, जिसकी यह पहली किस्त हो सकती है। मैंने सारा पैसा खर्च कर दिया। अब मेरे बैंक खाते में पैसे नहीं हैं।’ मानसी के थाना प्रभारी दीपक कुमार ने कहा, ‘बैंक के मैनेजर की शिकायत पर हमने रंजीत दास को गिरफ्तार कर लिया है, आगे की जांच जारी है।’