UP Global Investors Summit 2023
Pic : Ani

    Loading

    उत्तर प्रदेश : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यानी आज उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 (UP Global Investors Summit 2023) का उद्घाटन किया। इस दौरान लखनऊ में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी शामिल हुए। 

    साथ ही उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और रिलायंस ग्रुप के चेयरमेन और मैनेंजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने भी यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में हिस्सा लिया। जानकारी के मुताबिक यह शिखर सम्मेलन 12 फरवरी 2023 तक चलेगा। तीन दिन तक चलने वाले इस समिट में पीएम मोदी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में करीब दो घंटे बिताएंगे। 

    बता दें कि यह सम्मेलन सामूहिक रूप से व्यापार के अवसरों का पता लगाने और साझेदारी बनाने पर विचार के वास्ते नीति निर्माताओं, उद्योग जगत के प्रतिनिधियों, शिक्षाविदों, थिंक-टैंक और दुनिया भर के नेताओं को एक मंच प्रदान करेगा। ‘इन्वेस्ट यूपी 2.0′ उत्तर प्रदेश में एक व्यापक और सेवा उन्मुख निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए आवश्यक पारिस्थितिकी तंत्र मुहैया कराएगा।

    गौरतलब है कि इसके बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) में दो वंदे भारत ट्रेनों (Vande Bharat Train) मुंबई-सोलापुर और मुंबई-साईनगर शिर्डी को हरी झंडी दिखाएंगे। वे दो सड़क परियोजनाओं-सांताक्रूज चेंबूर लिंक रोड और कुरार अंडरपास परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे।