Police arrest 4 people in connection with CPI(M) leader PB Sandeep Kumar murder case in Kerala
Photo:ANi

    पथनमथिट्टा (केरल): केरल (Kerala) के पथनमथिट्टा के पास पेरिंगरा में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPI (M)) के एक स्थानीय सचिव की हत्या (Murder) के मामले में पुलिस (Police) ने शुक्रवार को आरएसएस (RSS) के एक कार्यकर्ता समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) किया। इस मामले में कुल पांच आरोपी हैं। माकपा कार्यकर्ता और पंचायत के पूर्व सदस्य पी बी संदीप कुमार की बृहस्पतिवार रात को चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी।

    पुलिस ने कहा कि मुख्य आरोपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कार्यकर्ता जिष्णु चथन्कारी (23) के अतिरिक्त प्रमोद (23), नंदू (24) और मोहम्मद फैसल (22) को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार अभि नामक एक अन्य आरोपी फरार है। पुलिस ने कहा कि तीन आरोपियों को अलप्पुझा जिले के करुवट्टा से गिरफ्तार किया गया जबकि फैसल को तिरुवल्ला के एक लॉज से पकड़ा गया। मोबाइल फोन के टावर से प्राप्त सूचना के आधार पर इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

    इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को कहा कि उक्त कार्यकर्ता को पहले ही पार्टी से निकाल दिया गया था और पार्टी का इस हत्याकांड से कोई संबंध नहीं है। हत्या के विरोध में माकपा ने तिरुवल्ला नगर निगम और आसपास के पंचायत क्षेत्र में हड़ताल का आह्वान किया है। घटना पर माकपा प्रदेश सचिवालय ने एक बयान जारी कर आरएसएस को हत्या का जिम्मेदार बताया है और मामले की गहराई से जांच करने की मांग की है।

    पुलिस के अनुसार, घटना बृहस्पतिवार रात साढ़े आठ बजे हुई थी और संदीप कुमार के शरीर पर चाकू से मारे जाने के 11 घाव थे तथा अस्पताल पहुंचने से पहले उसकी मौत हो गई।

    (एजेंसी इनपुट्स के साथ)