kashmir
Pic : ANI

    नयी दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। वहीं इस मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से जुड़े सबसे बड़े पाकिस्तानी आतंकवादी ‘लंबू’ को आज के मुठभेड़ में मार गिराया है।  इसके साथ ही दुसरे आतंकवादी की पहचान की जा रही है। 

    इस खबर पर जानकारी देते हुए आज कश्मीर के IGP  विजय कुमार ने बताया कि, ” प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से जुड़े सबसे बड़े पाकिस्तानी आतंकवादी लंबू को आज की मुठभेड़ में मार गिराया गया। दूसरे आतंकवादी की पहचान की जा रही है। 

    उन्होंने बताया कि तलाश कर रहे दल पर आतंकवादियों ने गोलियां चलाई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया, ‘‘प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद से संबद्ध शीर्ष पाकिस्तानी आतंकवादी लंबू को आज मुठभेड़ में मार गिराया गया।” उन्होंने बताया, “दूसरे आतंकवादी की पहचान की जा रही है।” आईजीपी ने सेना और पुलिस को इस सफलता के लिए बधाई भी दी।

    गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलावामा (Pulwama) में आज शनिवार तड़के आतंकियों और सुरक्षाबलों में एक भयंकर मुठभेड़ (Encounter) हो गई है। जिसमें 2 आतंकवादी मारे गए हैं।  इलाके में अभी सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।यह मुठभेड़ डाचीगाम फॉरेस्ट के पास हुई है। 

    इस घटना पर सुबह पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर शनिवार सुबह नामिबियान तथा मारसार वनक्षेत्र और दाचीगाम के इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि तलाशी कर रहे दल पर आतंकवादियों ने गोलियां चलाई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो आतंकवादी मारे गए थे।