Amarinder Singh
File Pic

    नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress Crisis) के भीतर सियासी घमासान फिर शुरू हो गया है। सीएम अमरिंदर सिंह के खिलाफ 40 विधायकों ने मोर्चा खोला हुआ है। इसी बीच कांग्रेस ने आज विधायक दल की बैठक बुलाई है। ये बैठक आज शाम 5 बजे होनी है। ऐसे में अटकलें हैं कि कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder May Resign) अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। 

    रिपोर्ट के अनुसार पंजाब कांग्रेस में लगातार जारी घमासान के बीच अमरिंदर सिंह ने AICC द्वारा बुलाई गई बैठक को लेकर नाराजगी सोनिया गांधी के समक्ष जताई है। उनका कहना है कि पार्टी के भीतर उन्हें दरकिनार करना ठीक नहीं है। अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्हें दरकिनार किया जाएगा तो वे मुख्यमंत्री बने नहीं रहना चाहते हैं। हालांकि इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

    वहीं कांग्रेस आलाकमान ने शनिवार शाम बैठक बुलाने का निर्देश दिया और वरिष्ठ नेताओं अजय माकन और हरीश चौधरी को केंद्रीय पर्यवेक्षक भी नियुक्त किया गया है। कांग्रेस महासचिव और पंजाब प्रभारी हरीश रावत भी कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेंगे। खबर है कि इस बैठक में नवजोत सिंह सिद्धू खेमे की तरफ से अमरिंदर सिंह के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाया जा सकता है। ऐसे में नवजोत सिंह सिद्धू या फिर सुनील जाखड़ का नाम आगे किया जा सकता है।  

    दूसरी तरफ पंजाब में कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि राहुल गांधी ने पार्टी की राज्य इकाई में उलझी हुई गुत्थी को सुलझाने का जो रास्ता अपनाया है उसने न सिर्फ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया है, बल्कि अकाली दल की बुनियाद हिल गई है।