punjab
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/फिरोजपुर. पंजाब (Punjab) के फिरोजपुर (Firozpur) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, बीते मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले एक हेक्सा-कॉप्टर ड्रोन (Hexa-Copter Drone) को पंजाब के फिरोजपुर जिले के गांधु किल्चा गांव में मार गिराया है। फिलहाल इलाके में सघन तलाशी जारी है। 

    मामले पर BSF ने कहा कि, पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले एक हेक्सा-कॉप्टर ड्रोन को कल पंजाब के फिरोजपुर जिले के गांधु किल्चा गांव में मार गिराया गया है। इस क्षेत्र की घेराबंदी भी कर दी गई थी। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

    गौरतलब है कि, कुछ दिनों पहले पंजाब के फिरोजपुर में बीएसएफ की चौकी जगदीश के नजदीक सीमांत गांव हबीब वाला व गंदू किलचा के ऊपर पाक ड्रोन काफी देर तक मंडराता रहा था। हालांकि तब BSF ने इसे आसमान से गिराने की कोशिश की थी। तब BSF जवानों ने 3 फायर किए थे मगर ऊंचाई ज्यादा होने के कारण ये ड्रोन बचकर पाक लौट गया था। इसके साथ ही कुछ दिनों पूर्व भारी संख्या में आधुनिक हथियारों से भरा एक बैग मिला था, जो पाक ड्रोन ही फेंक कर गया था।

    पता हो कि पहली बार साल 2019 में पाकिस्तानी आतंकियों ने ड्रोन से भारत में हथियारों की खेप गिराने का सिलसिला शुरू किया और यह क्रम अब भी जारी है। वहीं अब BSF के जवान अधिकतर बार सीमा पार से आने वाले ड्रोन्स को तुरंत मार गिराते हैं।