पंजाब के नए विधायकों ने ली शपथ (Photo Credits-ANI Twitter)
पंजाब के नए विधायकों ने ली शपथ (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: पंजाब के नए सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) के कार्यकाल का आज पहला दिन है। इसी के साथ ही विधानसभा का पहला सत्र भी शुरू हो गया है। जो 22 मार्च तक चलने वाला है। जबकि 18,19 और 20 तारीख को अवकाश रहेगा। इसी कड़ी में नए चुने गए विधायकों ने शपथ ली है। जबकि विधानसभा स्पीकर का चुनाव 21 मार्च को होगा। 

    गौर हो कि पंजाब विधानसभा के पहले सत्र के लिए पहुंचे कांग्रेस विधायक सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि विपक्ष के सदस्य के रूप में मैं राज्य से संबंधित मुद्दों को उठाना जारी रखूंगा। राज्य विधानसभा को पहली बार महिला स्पीकर मिलने के आसार हैं। जिसमें दूसरी बार आप विधायक चुनी गई सरबजीत कौर मानु और तलवडी साबो से विधायक बनी प्रोफेसर बलजिंदर कौर के नामों का समावेश है। 

    उल्लेखनीय है कि पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से आम आदमी पार्टी (आप) के पास ही 92 विधायक हैं। जो कि सबसे अधिक हैं। जबकि कांग्रेस को 18 और बीजेपी को 2 सीटें मिली हैं। साथ ही शिरोमणि अकाली दल ने 3 सीटें जीतीं हैं। इससे पहले भगवंत मान ने बुधवार को सीएम पद की शपथ ली थी। उन्हें पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी।