photo- ani
photo- ani

    Loading

    घाटोटा: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) चल रही है। आज की यात्रा शुरू करने से पहले उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा और गंभीर आरोप लगते हुए कहा कि न्यायपालिका हो या प्रेस, वे सभी BJP-RSSके दबाव में हैं। इसलिए हमने यात्रा शुरु की है।  आज यानी बुधवार को घने कोहरे के बीच कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा हिमाचल प्रदेश के घाटोटा से शुरू हुई।

    राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा शुरु करने से पहले कहा कि यात्रा से पहले हमने संसद में कई मुद्दों को उठाने की कोशिश की। लेकिन वे हमें वहां मुद्दे नहीं उठाने देते। हम भारत की संस्थाओं के माध्यम से भी ऐसा नहीं कर सकते। चाहे वह न्यायपालिका हो या प्रेस, वे सभी भाजपा-आरएसएस के दबाव में हैं। इसलिए हमने कन्याकुमारी से यात्रा शुरू की। 

    इससे पहले उन्होंने बीजेपी नेता वरुण गांधी को लेकर एक बयान में RSS पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं आरएसएस कार्यालय नहीं जा सकता, इससे पहले मुझे सिर कलम करना होगा। मेरे परिवार की एक विचारधारा है। वरुण ने दूसरी विचारधारा अपनाई और मैं उस विचारधारा को स्वीकार नहीं कर सकता। वहीं सुरक्षा को ध्यान में रहते हुए सुरक्षा व्यवस्था बड़ा दी गई है। मंगलवार को यात्रा के दौरान एक शख्स ने उन्हें गले लगा लिया जिसको लेकर सुरक्षा पर सवाल खड़े होने लगे हैं। इससे पहले भी उनकी सुरक्षा को लेकर कांग्रेस ने कई बार केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।