rahul-gandhi

Loading

नवभारत डिजिटल टीम: भूमि सौदे से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को बुधवार (31 जनवरी) को गिरफ्तार किया। इसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर हमला बोला।  उन्होंने कहा कि ईडी, सीबीआई और आईटी अब इनकी साथी हो गई है। 

विपक्ष मिटाओ सेल

राहुल गांधी ने ‘एक्स ‘ पर पोस्ट किया, ”ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग आदि अब सरकारी एजेंसियां नहीं रहीं, अब यह भाजपा की ‘विपक्ष मिटाओ सेल’ बन चुकी हैं।”  उन्होंने कहा, “खुद भ्रष्टाचार में डूबी भाजपा सत्ता की सनक में लोकतंत्र को तबाह करने का अभियान चला रही है।” 

हेमंत सोरेन को ईडी ने किया गिरफ्तार 

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने भूमि सौदे से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में सात घंटे की पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी से [पहले उन्होंने राजभवन में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा सौंप दिया। अब ईडी उन्हें गुरुवार (1 फरवरी) को कोर्ट में पेश करेगी।

जनता हर जुल्म का जवाब देगी

वहीं, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा, ”विपक्ष मुक्त संसद, लोकतंत्र मुक्त भारत, सवाल मुक्त मीडिया और सौहार्द मुक्त जनता – बीजेपी सरकार का यही लक्ष्य है। सारे राज्यों में एक-एक करके सरकारें गिराई जा रही हैं। विपक्षी नेताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। जो बीजेपी में नहीं जाएगा, वह जेल जाएगा।” प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी को ED लगाकर प्रताड़ित करना और उन्हें इस्तीफ़ा देने पर मजबूर करना इसी कुत्सित अभियान का हिस्सा है। बीजेपी को यह भ्रम है कि वह 140 करोड़ लोगों की आवाज को कुचल सकती है। जनता हर जुल्म का जवाब देगी।