Sachin Pilot

    Loading

    जयपुर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने मंगलवार को विश्वास व्यक्त किया कि राज्य में तीनों विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस (Congress) को जीत मिलेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य असम में भी कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। पायलट ने मंगलवार को सुजानगढ़, सहाड़ा में कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित नामांकन रैलियों को संबोधित किया।

    सुजानगढ़ में पायलट ने कहा, ‘‘राज्य में तीन सीटों पर उपचुनाव हो रहा है और तीनों पर कांग्रेस जीतेगी। मुझे पूरा विश्वास है कि जिस प्रकार हमारी सरकार ने काम किया, क्षेत्र को आगे ले जाने का जो दायित्व निभाने का काम किया है उसमें आप लोग भी भागीदार बनेंगे।” उन्होंने दावा किया कि असम में सत्ता परिवर्तन होगा और वहां पर कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। इसके साथ ही पायलट ने कृषि कानूनों, बढ़ती महंगाई व पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। 

    उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार का तीन साल का कार्यकाल बचा है लेकिन इन उपचुनाव से एक संदेश पूरे देश को जायेगा की राजस्थान समेत पूरे मुल्क में लोग चाहते है कि इस केन्द्र सरकार की आखों को खोला जाये। उन्होंने कहा कि जिस घंमड और अभिमान से वह राज कर रहे हैं उनको जवाब देना जरूरी है।  

    इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने भी जनसमूह को संबोधित किया।  

    उल्लेखनीय है कि राजस्थान के सुजानगढ़, चुरू और राजसमंद विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होना है जहां 30 मार्च नामांकन करने का अंतिम दिन था। 31 मार्च को जांच की जाएगी जबकि तीन अप्रैल तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकेंगे। 17 अप्रैल को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा जबकि मतगणना दो मई को करवाई जाएगी। (भाषा)