Rajnath Singh On China and Pakistan During addressed election rallies, Uttar Pradesh
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Loading

संभल/बुलंदशहर: देश में चुनावी माहौल के बीच बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर (Bulandshahr) और संभल (Sambhaldh) में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भारत के पड़ोसी देश और पाकिस्तान (Pakistan) पर जमकर जुबानी हमला बोला। रक्षा मंत्री पाकिस्तान को हिदायत दी कि आतंकवाद का खामियाजा उसे भुगतना पड़ेगा। राजनाथ सिंह ने चीन (China) को भी कड़ा संदेश दिया कि पीएम मोदी के सत्ता में रहते हुए देश की जमीन पर एक इंच भी कब्जा नहीं कर सकता

PoK हमारा था और रहेगा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पड़ोसी देश चीन और पाकिस्तान को लेकर कहा कि भारत पर बुरी नजर रखने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पीओके हमारा था है और रहेगा। अगर पाकिस्तान को लगता है कि आतंकवाद को काबू कर पाने में असमर्थ है तो भारत सहयोग करने को तैयार है। आतंकवाद को रोकने के लिये भारत सहयोग करने को तैयार है।

आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में शांति

राजनाथ सिंह ने कहा कि इस समय देश सुरक्षित हाथों में है और देश की जनता को चिंता करने की जरूरत नहीं है। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जब से आर्टिकल 370 खत्म करने का काम किया तब से वहां पर न तो अलगाववाद है और न पत्थरबाजी होती है। कश्मीर सुकून में हैं। यह भी संभव है कि पीओके के लोग भी न कह दें कि हमें भी कश्मीर का हिस्सा बना दो।

चीन को भी करारा जवाब

पकिस्तान के साथ ही रक्षा मंत्री ने चीन को भी करारा जवाब दिया। अरुणाचल प्रदेश की कई जगहों के नाम चीन ने बदल दिए थे। इसको लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी चीज का नाम बदलने से उस चीज पर हक नहीं बदल सकता है। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि अगर भारत चीन की जगहों के नाम बदल दे तो क्या वो जगहें भारत की हो जाएंगीं। जगह के नाम बदलने से जमीनी हकीकत नहीं बदल जाएगी।