rajsthan Cabinet expansion

Loading

जयपुर: राजस्थान में मंत्रिमंडल के विस्तार का इंतजार अब खत्म होने वाला है। 30 दिसंबर को भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। शपथ ग्रहण के लिए 3.30 बजे का समय मांगा गया है। शनिवार को राजभवन में  कैबिनेट में शामिल होने वाले विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। राजस्थान में कुल 33 मंत्री बनाए जा सकते हैं। हालांकि, अभी तक पार्टी की और से कैबिनेट में शामिल होने वाले किसी के भी विधायक के नाम जारी नहीं किए गए हैं।

तीन बजे राजभवन में में शपथ समारोह

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नवनियुक्त मंत्री अपराह्न साढ़े तीन बजे राजभवन में एक समारोह में शपथ लेंगे। राज्यपाल कलराज मिश्र मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां राजभवन में पहले से ही हो चुकी हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मंत्रिमंडल विस्तार से पहले पार्टी आलाकमान से मिलने दिल्ली गए हैं। 

राजस्थान के बने सीएम भजनलाल शर्मा

पता हो कि राजस्थान में बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि, कांग्रेस को 69 सीटें मिलीं। राज्य की 200 में से 199 सीटों पर मतदान हुआ था था। वहीं, एक सीट पर उम्मीदवार के निधन की वजह से चुनाव टाल दिया गया था। सबसे बड़ी पार्टी ने पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा को राजस्थान का नया सीएम बनाकर सबको चौंका दिया है। उन्होंने 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री की शपथ ली है। उनके साथ सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।