Mask being given for free after deleting Chinese app from mobile phone

    नई दिल्ली: आरपीएससी (RPSC RAS Prelims Exam 2021) ने आज होने वाली राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा 2021 के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह का जोखिम उठाने के मुड में नहीं है। जिसके चलते पहले से ही एहतियातन कदम उठाए गए हैं। बताना चाहते हैं राजस्थान लोक सेवा आयोग ने परीक्षा में नकल कलो रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं को बंद करने का फैसला किया है। सूबे के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। 

    ज्ञात हो कि राजस्थान के जयपुर, भीलवाड़ा, भरतपुर, नागौर, हनुमानगढ़, बीकानेर, सवाई माधोपुर और अजमेर में इंटरनेट बंद रहेगा। साथ ही ब्रॉड बैंड और लीज लाइन को छोड़कर इंटरनेट की सेवाएं बंद रहने वाली है। यह परीक्षा सुबह 10 बजे से 1 बजे तक होगी। व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर समेत कोई भी सोशल मीडिया इस दौरान नहीं चलेगा।

    राजस्थान में परीक्षा के चलते कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं रहेंगी बंद-

    वहीं परीक्षा खत्म होने के बाद इंटरनेट सेवा फिर शुरू हो जाएगी। दरअसल राजस्थान में भर्ती परीक्षा में नकल गिरोह पर लगाम लगाने जके मद्देनजर प्रशासन की तरफ से यह निर्णय लिया गया है। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने उम्मीदवारों के लिए पहले ही दिशा-निर्देश जारी किये हैं। जिसका पालन सभी को करना पड़ेगा।