Shraddha's father Vikas Walker met Deputy CM Devendra Fadnavis, demanded death sentence for Aftab

    Loading

    नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से श्रद्धा मर्डर केस (Shraddha Murder Case) चर्चा का विषय बना हुआ है। जहां, शुक्रवार को आरोपी आफताब (Aftab Poonawala) की न्यायिक हिरासत भी 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। इसी बीच, श्रद्धा वॉकर के पिता विकास वॉल्कर (Vikas Walker) ने भाजपा (BJP) नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) के साथ महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से मुलाकात की है। जहां दोनों के बीच श्रद्धा के मर्डर और आफताब को लेकर चर्चा हुई है। 

    मीडिया से हुए रूबरू 

    जिसके बाद श्रद्धा के पिता मीडिया से भी रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने आफताब को कड़ी सजा देने की मांग की है। मीडिया से बातचीत के दौरान विकास ने कहा कि, आफताब को भी फांसी होनी चाहिए। इतना ही नहीं, विकास ने आफताब के परिजनों, रिश्तेदारों और घटना में शामिल अन्य सभी के खिलाफ जांच करने की भी बात कही है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि, दिल्ली पुलिस ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि उन्हें न्याय मिलेगा और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी उन्हें इसका आश्वासन दिया है। 

    बढ़ाई गई 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

    वहीँ, इस केस में अपडेट की बात करें तो अब आरोपी आफताब की न्यायिक हिरासत को साकेत कोर्ट ने शुक्रवार को 14 दिन के लिए और बढ़ा दिया है। आफताब की वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी हुई। इस दौरान महरौली थाना पुलिस ने कोर्ट में बताया गया कि श्रद्धा मर्डर मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की जांच चल रही है, इसी वजह से आफताब की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) को 14 दिन के लिए बढ़ा दिया जाए। जिसके बाद कोर्ट ने यह निर्णय लिया और आफताब को और 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

    हो चुका है पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट

    ज्ञात हो कि, आफताब का पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट हो चुका है। इन दोनों टेस्ट में आफताब ने श्रद्धा की हत्या करने की बात कबुल की है। नार्को टेस्ट के दौरान जब आफताब से पूछा गया कि श्रद्धा का फोन उसने कहां रखा है तो आफताब ने जवाब दिया कि श्रद्धा का फोन उसने कहीं फेंक दिया था। साथ ही आफताब ने यह भी माना है कि, उसने गुस्से में आकर श्रद्धा की हत्या की थी। 

    ऐसे दिया वारदात को अंजाम  

    गौरतलब है कि, 28 वर्षीय आफताब को दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा मर्डर केस में 12 नवंबर को हिरासत में लिया था। जिसके बाद पुलिस के पूछताछ में आफताब ने बताया कि, श्रद्धा उस पर शादी का दबाव डाल रही थी। इसी को लेकर उसका 18 मई को श्रद्धा के साथ झगड़ा हुआ था। बाद में उसने श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी। 

    श्रद्धा की हत्या करने के बाद उसने शव के आरी से 35 टुकड़े किए। उसने शव के टुकड़ों को रखने के लिए 300 लीटर का फ्रिज भी खरीदा। जिसके बाद उसने शव के टुकड़ो को इसमें रखा और वह रोज रात में महरौली के जंगलों में शव के एक टुकड़े फेंकने जाया करता था। जांच दल के सूत्रों की मानें तो आफताब को हत्या के लिए कोई पछतावा नहीं था।