sonia gandhi and Charanjit Singh Channi

    Loading

    नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक मामले के मद्देनजर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) द्वारा पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charnjit Singh Channi) को कार्रवाई करने संबंधी निर्देश को लेकर मीडिया में आई खबरों के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को विपक्षी दल पर निशाना साधा और कहा कि देश भर में लोगों के गुस्से को देखकर कांग्रेस अध्यक्ष को मजबूरन यह कदम उठाना पड़ा।

    चन्नी ने समाचार चैनल “आज तक” से बातचीत में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने उन्हें एक संदेश में कहा था कि प्रधानमंत्री पूरे देश का प्रतिनिधित्व करते हैं और उनकी सुरक्षा को पूरी प्राथमिकता दी जानी चाहिए। उनके मुताबिक सोनिया गांधी ने कहा कि यदि सुरक्षा में कोई चूक हुई है तो दंड दिया जाना चाहिए।

    केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेत्री स्मृति ईरानी ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कल तक जो लोग सुरक्षा में चूक पर जश्न मना रहे थे आज उन लोगों की आत्मा जागी है। 

    उन्होंने कहा, “देश का आक्रोश…प्रधानमंत्री के लिए जनता की प्रार्थना और उनकी चिंता को देखकर सोनिया जी का यह कथन सामने आया है। कम से कम सोनिया जी ने इस बात को स्वीकारा कि दोष कांग्रेस की प्रदेश सरकार और प्रशासन का है।”

    साथ ही उन्होंने सवाल उठाया, “लेकिन कहीं ऐसा तो नहीं कि मोहरे को इस प्रकार का आदेश देकर परिवार ने अपना पल्ला झाड़ लिया है।”

    ज्ञात हो कि भाजपा नेताओं आज देश भर में मंदिरों में प्रधानमंत्री के दीर्घायु जीवन की कामना करते हुए पूजा अर्चना की और महामृत्युंजय का जप भी किया। पार्टी ने ट्विटर पर भी “लोंग लिव मोदी (मोदी दीर्घायु हो)” अभियान चलाया। (एजेंसी)