Amit Shah
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली.  जहां एक तरफ तवांग में हुई भारत चीन विवाद (India-China Brawl) को लेकर जमकर बवाल हो रहा है। वहीं इस झड़प पर अब गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि, “भारत के 1 इंच जमीन पर कोई भी कब्जा नहीं कर सकता है। हमारे जवानों ने 8 की रात को और 9 की सुबह को जो वीरता दिखाई है, मैं इसकी खूब प्रशंसा करता हूं। सेना ने कुछ ही देर में घुसे हुए सभी लोगों को भगा दिया और हमारी भूमि की रक्षा की।”

    इसके साथ ही उन्होंहों आज कांग्रेस को भी घेरते हुए कहा कि, कि कांग्रेस राजनीति करना बंद करे। लोकसभा में आज विपक्ष ने प्रश्नकाल नहीं चलने दिया, मैं इस कृत्य की निंदा करता हूं। उन्होंने कहा, “संसदीय कार्य मंत्री ने साफ-साफ कह दिया है कि रक्षा मंत्री संसद में इस (तवांग फेसऑफ) मसले पर बयान देंगे। लेकिन फिर भी कांग्रेस और विपक्ष नहीं माना।”

    बता दें कि, बीते 9 दिसंबर को पेट्रोलिंग के दौरान तवांग सेक्टर में दोनों देशों की सेनाएं आमने सामने हो गईं थी। मामले पर मिली खबर के मुताबिक, विवाद की असल शुरुआत चीन की तरफ से की गई। वहीं भारत के जांबाज सैनिकों ने फिर जवाबी कार्रवाई में चीन के 300 सैनिकों को यहां से खदेड़ दिया।