Jan Vishwas Yatra Tejaswi Yadav

Loading

सीवान: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने गुरुवार को भाजपा (BJP) पर लोगों के बीच ‘‘तलवारें बांटने” का आरोप लगाया और कहा कि ‘‘हम आपके हाथों में कलम देना चाहते हैं।”  यादव ने अपनी राज्यव्यापी ‘‘जन विश्वास यात्रा” के तहत सीवान जिले में एक रैली में यह टिप्पणी की। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के महागठबंधन से अलग होकर पुराने सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ सरकार बनाने के कारण राजद को सत्ता खोनी पड़ी।

राजद के युवा नेता यादव ने आरोप लगाया, ‘‘हम आपको कलम पकड़ाने का काम कर रहे हैं, लेकिन भाजपा तलवारें बांटने व जहर बोने का काम करती है।” उन्होंने कहा, ‘‘मैं उस पृष्ठभूमि से आता हूं जहां धर्म को उचित स्थान दिया गया है। हमारे घर में एक मंदिर है जहां हम नियमित रूप से प्रार्थना करते हैं। लेकिन हम यह भी जानते हैं कि अगर हम लोगों के हितों के खिलाफ काम करते हैं, तो पापों से मुक्ति के लिए किसी भी मंदिर में जाने और पवित्र डुबकी लगाने का कोई फायदा नहीं।”

बुधवार रात सीवान पहुंचे यादव पड़ोसी जिले सारण के लिए रवाना होने तक वहां यहां रुके। सीवान में उन्होंने राजद के पूर्व सांसद दिवंगत शहाबुद्दीन की पत्नी हिना से मुलाकात नहीं की। इस बीच, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने आरोप लगाया कि महागठबंधन सरकार के 17 महीनों के कार्यकाल के दौरान तेजस्वी यादव के उपमुख्यमंत्री रहते अपराधियों को संरक्षण मिला। राय ने यहां जारी एक बयान में दावा किया कि इसी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घृणा से भर दिया, यही कारण है कि उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाले राजग में लौटने का फैसला किया।