andhra-pradesh-condom
आंध्र प्रदेश में कंडोम पॉलिटिक्स

Loading

नई दिल्ली: हमारे देश में चुनाव जीतने के लिए सियासी दल अब क्या कुछ नहीं करते। अब तक तो ‘इलेक्शन’ से पहले राजनीतिक पार्टियों द्वारा पैसे, शराब और साड़ियां बांटने की बात सुनी थी। लेकिन अब इसी चुनावी रेवड़ियों की लिस्ट में शराब और साड़ी के बाद ‘कंडोम’ (Condoms) भी बड़ी ही कुशलता से शामिल हो चुका है।  

शराब-साड़ियों के बाद अब बंट रहे ‘कंडोम’

दरअसल ये कारनामा आंध्र प्रदेश में हुआ है, जहां सूबे की दोनों प्रमुख सियासी पार्टियों पर कंडोम के पैकेट के ऊपर अपना चुनाव चिन्ह और पार्टी का नाम छापकर घर-घर बंटवाने के संगीन आरोप लगे हैं।  इस बाबत सोशल मीडिया पर भी इससे जुड़े वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं।  जी हां, लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश के प्रमुख दल अपनी पार्टी के चुनाव चिह्न के साथ ‘कंडोम’ के पैकेट भी ‘जोरशोर’ से वितरित कर रही हैं।

एक दूसरे पर प्रत्यारोप

मामले पर  मिली खबर खबर अनुसार राज्य में सत्ताधारी YSR कांग्रेस पार्टी और विपक्षी तेलुगु देशम पार्टी (TDP) की ओर से कंडोम बांटे जा रहे हैं जिन पर उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न भी बाकायदा छपा हुआ है।

जानकारी के अनुसार दोनों पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर भी इस चुनावी ‘कंडोम’ को बांट रहे हैं। हालांकि, अब इसे लेकर दोनों ही पार्टियों ने एक-दूसरे पर सवाल उठाए हैं। यानी मजे की बात यह है कि दोनों पार्टियों ने ही कंडोम बांटने के लिए एक-दूसरे की आलोचना की है।  जैसे यह पूरा काम कोई ‘तीसरा’ कर रहा है।  

क्या अब बंटेगी ‘वियाग्रा’ भी 

वहीं इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की पार्टी YSR कांग्रेस की ओर से प्रतिक्रिया भी सामने आई है। YSR कांग्रेस ने इसे लेकर TDP पर आरोप लगते हुए सवाल किया है कि, अब वह अपने स्तर से कितना और गिरेगी।

इस बारे में सोशल मीडिया ‘X’ पर एक पोस्ट कहा कि, क्या यह काम कंडोम वितरित करने के साथ ही बंद हो जाएगा या फिर वह आने वाले समय में जनता के बीच ‘वियाग्रा’ बांटने की शुरुआत वे करेंगे? इसके जवाब में TDP ने भी एक पोस्ट किया जिसमें YSR कांग्रेस के चुनाव चिह्न वाले नीले कलर वाले ‘कंडोम’ के पैकेट दिखाई दे रहे हैं।