encounter
File Photo

    श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों (Security Forces) के साथ रातभर चली मुठभेड़ हुई। इसमें मारे गए तीन आतंकवादियों (Terrorists) में एक वांछित आतंकवादी मुदस्सिर पंडित (Mudasir Pandit) भी था। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि, यह मुठभेड़ उत्तर कश्मीर जिले के सोपोर के गुंड ब्राथ इलाके में रविवार रात शुरू हुई थी। इलाके में पंडित समेत कम से कम तीन आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने यहां घेराबंदी करके तलाश अभियान चलाया था। 

    उन्होंने कहा, ‘‘लश्कर-ए-तैयबा का कुख्यात आतंकवादी मुदस्सिर पंडित सोपोर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया। वह हाल में तीन पुलिसकर्मियों, दो पार्षद और दो आम नागरिकों की हत्या में शामिल था।”

    जम्मू-कश्मीर में पिछले दिनों हुई बीजेपी के दो पार्षदों और एक पुलिसकर्मी की हत्या के मामले में पंडित का नाम सामने आया था जिसके बाद से इसकी तलाश जारी थी। बताया जा रहा है कि, पुलिसकर्मी और दो पार्षदों की हत्या के अलावा पंडित कई और भी मामलों में वांछित था। फिलहाल इस कार्रवाई के बाद इलाके में सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।