File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार किए जाने को लेकर सोमवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि ‘तानाशाह’ को सुन लेना चाहिए कि अंत में सत्य जीतेगा और अहंकार हारेगा।     

    उन्होंने राउत की गिरफ्तारी से जुड़ी खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘ ‘राजा’ का संदेश साफ़ है – जो मेरे खिलाफ़ बोलेगा, वो तकलीफें झेलेगा। सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करके विरोधियों का हौसला तोड़ने और सच का मुंह बंद करने की पुरज़ोर कोशिश जारी है। लेकिन तानाशाह सुन ले, अंत में ‘सत्य’ जीतेगा, और अहंकार हारेगा।”

    राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राउत की गिरफ्तारी पर संसद परिसर में कहा, ‘‘ यह प्रतिशोध की राजनीति है। इसके तहत वे विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी कर रहे हैं। वो नहीं चाहते कि संसद में विपक्ष की मुखर आवाज हो। वे विपक्ष मुक्त संसद चाहते हैं। वो ऐसा कर रहे हैं। वह भी लड़ रहे हैं।”

    लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट किया, ‘‘संजय राउत का एक ही अपराध है कि वह भाजपा की धमकाने वाली राजनीति के समक्ष नहीं झुके। वह संकल्प और साहस वाले व्यक्ति हैं। हम संजय राउत के साथ हैं।”

    गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई की एक चॉल के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन के मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को गिरफ्तार किया है।(एजेंसी)