mamata banerjee and adhir ranjan chowdhu

Loading

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A.) में सीट शेयरिंग (Seat Sharing) को लेकर घमासान जारी है। सीट शेयरिंग को लेकर गठबंधन की कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (TMC) आपस में भीड़ गई है। TMC ने शनिवार को कांग्रेस पर दबाव की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

TMC 42 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग पर TMC के राज्य महासचिव कुणाल घोष ने कहा, “कांग्रेस की राज्य इकाई यहां TMC पर हमला कर रही है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ऑक्सीजन दे रही है। हम सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।”

घोष ने कांग्रेस पर दबाव की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा, “कांग्रेस को जमीनी हकीकत के आधार पर सीट बंटवारे पर बात करनी चाहिए लेकिन वे दबाव की राजनीति कर रहे हैं। अंतिम फैसला पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लेंगी।”

‘मुझे किसी की परवाह नहीं’, अधीर रंजन का पलटवार

TMC के ‘सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार’ रुख पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “मुझे किसी की परवाह नहीं है। हमारे नेता पहले ही बोल चुके हैं। मैं चुनाव लड़कर और जीतकर ही यहां तक ​​पहुंचा हूं। हम चुनाव लड़ना और जीतना जानते हैं।”

इन राज्यों में सीट शेयरिंग को लेकर घमासान

बता दें कि इंडिया गठबंधन दलों के बीच सब कुछ सही नहीं चल रहा है। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र और बिहार समेत अन्य राज्यों में सीट शेयरिंग को लेकर गठबंधन के दलों के बीच अब तक सहमति नहीं बनी है। दिल्ली-पंजाब में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और आम आदमी के बीच बातचीत शुरू है। जबकि, महाराष्ट्र में कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के बीच खींचतान जारी है। वहीं, बिहार में जेडीयू-आरजेडी, वामपंथी दलों और कांग्रेस के बीच पेंच फंसा हुआ है। जेडीयू 17 से कम सीटों पर चुनाव के मूड में नहीं है। उसने कांग्रेस को आरजेडी, वामपंथी दलों से बातचीत करने को कहा है।