lalu-yadav

Loading

नई दिल्ली: आज यानी बुधवार 4 अक्टूबर को, ‘लैंड फॉर जॉब केस’ में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में लालू परिवार की पेशी होनी है। इस बाबत आज राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी यादव और बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव फिलहाल दिल्ली पहुंचे हुए हैं। 

आज इस मामले में लालू, राबड़ी और तेजस्वी समेत कुल 17 आरोपियों की कोर्ट में पेशी होनी है। बता दें कि, इस मामले की जांच कर रही CBI ने राउज एवेन्यू कोर्ट में एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करवाई थी। इसी बाबत अदालत ने इन आरोपियों को आज यानी 4 अक्टूबर को पेश होने को कहा था। वहीं जब लालू से इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, सुनवाई तो होता ही रहता है। डरनेवाला कोई काम ही हमने नहीं कया है।

CBI की नई चार्जशीट
जानकारी दें कि, बीते 3 जुलाई को CBI ने नई चार्जशीट दायर की थी, जिसमें तब तेजस्वी यादव को भी आरोपी बनाया गया था। हालांकि इससे पहले तेजस्वी का नाम इस लैंड फॉर जॉब केस में नहीं था। हालांकि वहीं लालू यादव, राबड़ी देवी और इनकी सांसद बेटी मीसा भारती समेत अन्य आरोपियों का नाम पहले से मौजूद था। फिलहाल ये सभी अभी जमानत पर है। 

तेजस्वी यादव को होगी जेल!
इस बाबत कानून के जानकारों की अगर मानें तो, अगर कोर्ट तेजस्वी यादव के खिलाफ दायर आरोपपत्र पर एक्शन लेता है तो उन्हें भी अब जमानत लेनी होगी। अगर जमानत नहीं लेते हैं तो उनको जेल भी जाना पड़ सकता है।

क्या है मामला 
बताते चलें कि, ‘लैंड फॉर जॉब स्कैम’ का संगीन मामला UPA के दूसरे कार्यकाल से जुड़ा हुआ है। तब लालू यादव रेल मंत्री थे। RJD सुप्रीमों पर आरोप है कि, रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने कई लोगों को फर्जी तरीके से रेलवे में नौकरी लगवाकर दी। और जॉब के बदले उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर कई जमीनें लिखवाई। फिलहाल CBI पूरे मामले की जांच कर रही है। वहीं साथ में ED इसमें वित्तीय और मनी लॉन्ड्रिंग मामले की खोज और जांच-परख कर रही है।