bjp

    नयी दिल्ली/अगरतला. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार, राज्य चुनाव आयोग ने बताया है कि त्रिपुरा निकाय चुनाव परिणामों में अगरतला नगर निगम के 51 में से 29 वार्डों में भाजपा ने जोरदार बहुमत हासिल किया है। जी हाँ, त्रिपुरा के स्थानीय निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) बड़ी जीत दर्ज करने की ओर अग्रसर है। वहीं राज्य चुनाव आयोग के अब तक के आंकड़ों के मुताबिक अगरतला नगर निगम की 51 वार्डों में से 29 पर BJP ने जीत दर्ज कर ली है। 

    इसके साथ ही नगर निगम चुनाव में BJP को जरुरी बहुमत हासिल हो गया है। बता दें कि AMC एवं नगर पंचायत की 200 से ज्यादा सीटों पर मतगणना रविवार सुबह शुरू हुई थी। राज्य चुनाव आयोग के अनुसार प्रदेश के सभी आठ जिलों के 13 केंद्रों पर वोटों की काउंटिंग शुरू हुई थी। 

    गौरतलब है कि इन चुनावों के दौरान कथित हिंसा की घटनाएं, गिरफ्तारी, दिल्ली में धरना प्रदर्शन और उच्चतम न्यायालय द्वारा अधिकारियों को शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए जाने के बाद यह चुनाव बहुत बड़ी चर्चा का विषय बन गया था। तृणमूल कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने बृहस्पतिवार को मतदान के दौरान गड़बड़ी का आरोप लगाया था। दोनों दलों ने विभिन्न नगर पालिकाओं में फिर से मतदान कराए जाने की मांग की। हालाँकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था।

    पता हो कि राज्य में शहरी स्थानीय निकायों – एएमसी, 13 नगर परिषदों और छह नगर पंचायतों में 334 सीटें हैं। सत्तारूढ़ भाजपा ने सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं और उनमें से 112 पर निर्विरोध जीत हासिल की है। बाकी 222 सीटों पर 785 प्रत्याशी मैदान में हैं। इस बार की चुनावी लड़ाई में सत्तारूढ़ भाजपा, तृणमूल कांग्रेस और माकपा आमने-सामने हैं। इस बार के चुनाव में कुल 4।93 लाख से अधिक मतदाताओं में से 81।54% ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।