US Ambassador to India Atul Keshap meets RSS Chief Mohan Bhagwat and Priyanka Gandhi
Photo:Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: भारत (India) में अमेरिका (America) के कार्यवाहक राजदूत अतुल केशप ने बुधवार को राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) से मुलाकात की। केशप ने बैठक के बाद कहा कि भागवत के साथ उन्होंने इस बात को लेकर ‘‘सार्थक बातचीत” की कि ‘‘ भारत की विविधता, लोकतंत्र, समावेशिता तथा बहुलवाद की परम्परा वास्तव में कैसे एक महान राष्ट्र की शक्ति एवं ताकत सुनिश्चित कर सकती है।”

    केशप ने ट्वीट किया, ‘‘ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख श्री मोहन भागवत से इस बात को लेकर सार्थक बातचीत की कि भारत की विविधता, लोकतंत्र, समावेशिता तथा बहुलवाद की परम्परा वास्तव में कैसे किसी महान राष्ट्र की शक्ति एवं ताकत सुनिश्चित कर सकती है।” केशप ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा से मुलाकात की थी।

    उन्होंने बैठक के बाद ट्वीट किया था, ‘‘प्रियंका गांधी से मिलकर खुशी हुई और अमेरिका और भारत की दोस्ती तथा सहयोग के लंबे इतिहास पर चर्चा की।” उन्होंने इस मुलाकात की एक तस्वीर भी साझा की थी, जिसमें दोनों पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी तथा पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन की मुलाकात वाली तस्वीर के सामने खड़े हैं।

    अमेरिकी दूतावास में चार्ज डी’अफेयर केशप ने पिछले कुछ दिनों में कई लोगों से मुलाकात की है, क्योंकि उनका कार्यकाल जल्द समाप्त हो रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने लॉस एंजिलिस के मेयर एरिक गार्सेटी को भारत में अगले अमेरिकी राजदूत के लिए नामित करने की घोषणा की है।