Munawwar Rana

    Loading

    लखनऊ: प्रसिद्ध शायर मुनव्वर राणा (Munawar Rana) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ राणा विवादों में घिरे हुए हैं तो दूसरी ओर उन्हें हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दरअसल कोर्ट ने मुनव्वर राणा की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। राणा ने महर्षि वाल्मीकि की तुलना तालिबान से की थी। जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने  राणा की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से साफ मना कर दिया है। 

    ज्ञात हो कि शायर मुनव्वर राणा लगातार अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में है। राणा ने महर्षि वाल्मीकि की तुलना तालिबान से की थी। इसे लेकर सामाजिक सरोकार फाउंडेशन ने राणा के विरुद्ध लखनऊ के हजरतगंज थाने एफआईआर दर्ज कराया हुआ है। वाल्मीकि समाज के नेता पीएल भारती की शिकायत के बाद राणा के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने और अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। 

    वहीं शायर मुनव्वर राणा के विरुद्ध आंबेडकर महासभा के महामंत्री अमरनाथ प्रजापति ने भी शिकायत दर्ज कराते हुए एक्शन की मांग पुलिस से की है। एक चैनल में चर्चा के दौरान राणा ने तालिबान की तुलना महर्षि वाल्मीकि से कर दी थी। उन्होंने चर्चा में कहा था कि वाल्मीकि पहले क्या थे और बाद में क्या हो गए। तालिबानी भी पहले से बदल चुके हैं। अब पहले जैसे हालात नहीं है।