केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

    Loading

    लखनऊ : केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)  में 8,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की घोषणा की उन्होंने कहा कि मैंने वादा किया है कि 2024 के खत्म होने से पहले उत्तर प्रदेश में 5 लाख करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाएँ होंगी। आज मैं 8,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की घोषणा कर रहा हूं। उन्होंने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में इसकी घोषणा की है।  

    गौरतलब है कि देश भर में सड़क और राजमार्ग का कम तेजी से चल रहा है। उत्तर प्रदेश में हाल ही में शुरू हुए बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बाद केंद्रीय मंत्री ने एक बार फिर बड़ा एलान कर दिया जिसके बाद से ही प्रदेश भर में उनकी चर्चा तेज हो गई है। वह ‘भारतीय रोड कांग्रेस’ के 81वें अधिवेशन का विधिवत शुभारम्भ के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ शामिल होने पहुंचे हैं।  

    इस मौके पर उन्होंने कहा यूपी की रोड जल्द ही अमेरिका के स्तर बल्कि उस से भी अच्छी होगी, यूपी में पाँच लाख करोड़ रुपये की रोड बनवाने के वादा कर रहा हूं। इससे पहले लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर देश के सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के लखनऊ आगमन पर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने उनका स्वागत किया।