हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू, PM मोदी ने दी शुभकामनाएं

    Loading

    हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) कई दिनों में चल रहे राजनीतिक उठापटक के बाद अब 68 विधानसभा सीटों (68 Assembly Seats) के लिए मतदान शुरू हो गया है। मतदान केंद्रों (Polling Stations) पर वोटर पहुंच रहे हैं। प्रदेश में चल रहे मतदान के लिए बूथ पर लोग मतदान करने के लिए पहुंच गए हैं। मतदान करने के लिए पुरुष और महिलाएं कतार में लगे हैं।आज यानी शनिवार सुबह आठ बजे मतदान शुरू हो गया है। 

    हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने वोटिंग से पहले कहा कि मुझे खुशी है कि अभियान अच्छे माहौल में संपन्न हुआ। हिमाचल की जनता ने सहयोग किया। इसके लिए मैं हिमाचल की जनता को धन्यवाद देता हूं। मैं सभी मतदाताओं से आज मतदान करने का आग्रह करता हूं ताकि हम लोकतंत्र को और मजबूत कर सकें।

    वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी ने कहा कहा कि हिमाचल प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान का दिन है। देवभूमि के समस्त मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे लोकतंत्र के इस उत्सव में पूरे उत्साह के साथ भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। इस अवसर पर पहली बार वोट देने वाले राज्य के सभी युवाओं को मेरी विशेष शुभकामनाएं।

    चुनाव आयोग ने यहां सभी तैयारियां पूरी कर ली है। हर मतदान केंद्र पर एक ईवीएम स्टैंड बाई रहेगी। अगर ईवीएम में कोई खराबी आती है तो उसे बदला जा सकेगा। चुनाव में होने वाली किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पर 1800-332-1950 टोल फ्री नंबर पर शिकायत कर सकते हैं। यह नंबर 24 घंटे काम करेगा। इसके अलावा जिलों के लिए 1950 टोल फ्री नंबर रहेगा।