PM Modi's love for Nation Flag in BRICS

Loading

जोहान्सबर्ग: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के जोहान्सबर्ग (Johannesburg) शहर में 15वें  BRICS सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी भाग लिया है। सम्मेलन के पहले सेशन में प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिक्स देशों के नेताओं को संबोधित किया और भारत की अर्थव्यवस्था की जमकर तारीफ की। वहीं जारी सम्मेलन के दाैरान पीएम मोदी का तिरंगे के प्रति और सम्मान भी देखने को मिला, जिसकी तारीफ पूरा देश कर रहा है। इसका वीडियो भी अब खूब वायरल हो रहा है।

दरअसल, सम्मेलन के दौरान जब ग्रुप फोटो के लिए स्टेज पर पीएम मोदी पहुंचे तो उन्होंने तिरंगे को जमीन पर रखा देखा। यहां अन्य देशों के झंडों को भी रखा गया था। झंडा नीचे रखने का उद्देश्य सभी नेताओं को उनकी तय जगह बताना था, लेकिन पीएम मोदी ने जब तिरंगे को नीचे रखा देखा तो उन्होंने तिरंगे को उठाया और अपनी जेब में रख लिया। उन्हें देख दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने भी अपने देश के झंडे को जमीन से उठा लिया।

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने की तारीफ
सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद यूजर्स ने अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दी। ट्वीटर (एक्स) पर एक यूजर ने लिखा- ‘एक ही तो दिल है मोदी जी कितनी बार जीतोगें। एक अन्य यूजर ने लिखा- ‘यहीं बात आपको और लोगों से अलग बनाती है’।