Amritpal Singh
File Pic

Loading

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने भगोड़े अलगाववादी अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) और उसके सहयोगी को शरण देने के आरोप में पटियाला (Patiala) से एक महिला को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अमृतपाल और उसका सहयोगी पापलप्रीत सिंह (Papalpreet Singh) 19 मार्च को पटियाला के हरगोबिंद नगर में बलबीर कौर के आवास पर कथित तौर पर रुके थे। पुलिस ने बताया कि बलबीर कौर ने अमृतपाल और पापलप्रीत को कथित तौर पर पांच से छह घंटे तक पनाह दी जिसके बाद वे हरियाणा में कुरुक्षेत्र जिले के शाहबाद की ओर चले गए। 

अमृतपाल 18 मार्च से फरार है, जब पुलिस ने उसके और उसके अगुवाई वाले संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के तत्वों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। पंजाब के जालंघर जिले में पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया था लेकिन अमृतपाल पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। शनिवार को पटिलाया में सीसीटीवी फुटेज सामने आई जिसमें अमृतपाल जैकेट और पतलून पहने हुए और मोबाइल फोन पर बात करते दिख रहा है। फुटेज में अमृतपाल एक बैग पकड़े हुए देखा जा सकता है और उसने सफेद कपड़े से अपना चेहरा ढका हुआ है। 

फुटेज में पापलप्रीत भी दिख रहा है। दूसरे फुटेज में, अमृतपाल धूप का चश्मा लगाये और सड़क पर चलते हुए फोन पर बात करते दिख रहा है। अमृतपाल को पनाह देने के आरोप में बलबीर कौर गिरफ्तार होने वाली दूसरी महिला है। इससे पहले बलजीत कौर नाम की एक अन्य महिला को अमृतपाल और पापलप्रीत को शाहाबाद स्थित अपने घर में शरण देने के आरोप में पकड़ा गया था। अमृतपाल के साथी तेजिंदर सिंह गिल उर्फ गोरखा बाबा को शरण देने के आरोप में खन्ना पुलिस ने शनिवार को बलवंत सिंह नामक एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया था। (एजेंसी)