Instagram ने लॉन्च किया ‘Live Rooms’ फीचर, अब एक साथ जुड़ेंगे चार लोग

    Loading

    फोटो शेयरिंग ऐप Instagram लोगों के बीच काफी मशहूर है। यह ऐप (App) लोगों का मनपसंद ऐप माना जाता है। यह आए दिन अपने यूज़र्स के लिए एक से एक फीचर्स (Features) को पेश करते रहता है। वहीं कंपनी ने एक बार फिर से अपने यूज़र्स को एक शानदार तोहफा (Gift) दिया है। कंपनी ने ऐप में  ‘Live Rooms’ फीचर का ऐड (New Feature Add In Instagram) किया है। जिसकी मदद से क्रिएटर्स लाइव ब्रॉडकास्ट (Creaters Live Broadcast) के दौरान एक साथ चार लोगों को इसमें ऐड कर सकेंगे। 

    यह फीचर यूज़र्स के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है। बता दें कि इस फीचर को लेकर पिछले काफी से खबरें सामने आ रही है। वहीं इसका बेसब्री से इंतजार भी हो रहा था। जिसके बाद अब कंपनी ने आखिरकार इसे आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर​ दिया है। आइए जाते हैं Live Rooms फीचर के बारे में विस्तार से…

     

    Live Rooms Feature

    Live Rooms फीचर में Instagram पर लाइव ब्रॉडकास्ट कर यूज़र्स अपने फॉलोअर्स को जोड़ सकते हैं। इस फीचर की मदद से लाइव टॉक शो, एक्सपेंडिड क्यू एंड ए या इंटरव्यू, लाइव शॉपिंग जैसे ऑप्शन को ज़्यादा क्रिएटिव बनाया जा सकता है।

    Instagram का कहना है कि, ‘कोरोना महामारी के आने के बाद हमने Instagram पर लोगों को अलग-अलग तरीकों से लाइव करते देखा है। पिछले एक साल में, लाइव पर कई खास मूमेंट्स हुए हैं, जिसमें विज्ञान के बारे में सूचनात्मक बातचीत और COVID-19 दिशानिर्देश, मशहूर हस्तियों के साथ इंटरव्यू और रिकॉर्ड-ब्रेक रैप की लड़ाई भी शामिल है। साथ ही कई ब्यूटी ब्लॉगर, सिंगर, शेफ और एक्टिविस्ट को भी लाइव करते देखा गया है। इन सभी ने लाइव पर भरोसा किया और अपने ग्रुप तक पहुँचने के लिए लाइव का इस्तेमाल किया। 

    Instagram यूज़र्स अगर Live Rooms फीचर का उपयोग करना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें Instagram में लेफ्ट स्वाइप कर कैमरा फीचर पर आना होगा। फिर वहां लाइव का ऑप्शन दिखेगा। फिर लाइव रूम में टाइटल ले और गेस्ट को ऐड करने के लिए रूम के आइकन पर टैप करें। यहां आपको उन लोगों की लिस्ट दिखेगी जिनके पास आपके साथ लाइव जाने की रिक्वेस्ट है। वहीं आप चाहें तो किस अन्य गेस्ट को भी सर्च करके इस लिस्ट में ऐड कर सकते हैं।