आंगनबाड़ी सेविका, हेल्पर की रिक्त पदे तत्काल भरें : बिरसा क्रांति दल

शिरपुर.  बालक एवं महिलाओं के समग्र विकास की जिम्मेदारी संभालने वाली आंगनबाड़ी सेविका, हेल्पर की ग्रामीण अंचलों के रिक्त पदों को तुरंत भरने की मांग बिरसा क्रांति दल ने ज्ञापन द्वारा सीईओ, महिला बाल विकास सभापति, बीडीओ एवं सीडीपीओ से की.

सीडीपीओ शिंदे को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि तहसील नव संजीवनी योजना में होने के चलते राज्य व केंद्र सरकार के निर्देश प्रभावी अमल होने के लिए यहां के आदिवासी क्षेत्रों के बच्चे, गर्भवती व स्तनपान कराने वाली महिलाओं का विकास के लिए तहसील के आदिवासी क्षेत्रों में रिक्त पड़े आंगनबाड़ी सेविका व हेल्पर के पद स्थानीय अनुसूचित जनजाति की महिलाओं में से भरने की मांग की गई है.

ज्ञापन में भर्ती एवं तबादले मामले में प्रशासन पर कानून की धज्जियां उड़ाने का आरोप लगाया गया है. साथ ही तहसील के सांगवी एवं अन्य ग्रामीण बीट में आंगनबाड़ी सुपरवाइजर अनु. जनजाति की महिलाओं की नियुक्ति करने की मांग की गई है. इस वक्त बिरसा क्रांति दल धुलिया जिला महासचिव वसंत पावरा, सलाहकार विलास पावरा, दिलीप पावरा, तहसीलाध्यक्ष ईश्वर मोरे, कार्याध्यक्ष साहेबराव पावरा, सचिव गेंद्या पावरा, प्रसिद्धि प्रमुख मद्रास पावरा, संघटक काकड्या पावरा आदि उपस्थित थे.