Amrish Patel, MLA, Shirpur

    शिरपुर. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने तलोदा (Taloda) से लेकर बुरहानपुर (Burhanpur) तक राज मार्ग को राष्ट्रीय महामार्ग (National Highway) घोषित किया है। इस निर्णय से रोजगार के नए साधन उपलब्ध होंगे। इससे लोगों के जीवन स्तर में बदलाव आएगा। विधायक अमरीश पटेल कई वर्षों से इस राज्य मार्ग को राष्ट्रीय राज्य मार्ग घोषित करने के लिए प्रयासरत थे। 

    लगातार केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से पत्र व्यवहार किया। आखिरकार केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने तलोदा से बुरहानपुर तक राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किया है।

    मार्ग की बदलेगी तस्वीर

    इस महत्वपूर्ण निर्णय के कारण, तलोदा से बुरहनपुर तक के राष्ट्रीय राजमार्ग की तस्वीर बदल जाएगी और इस राजमार्ग के आसपास के सभी नागरिकों ने विधायक अमरीश पटेल और विधायक काशीराम पावरा को दिल से धन्यवाद दिया। विधायक अमरीश पटेल के प्रयास से केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र के तलोदा, शहादा, शिरपुर, चोपड़ा, यावल, रावेर और मध्य प्रदेश के बुरहानपुर तक केंद्र सरकार द्वारा  इस मार्ग को 753 बीई के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किया है।

    तलोदा से लेकर बुरहानपुर तक राजमार्ग की हालत बहुत ही खस्ता थी, इसे महामार्ग में परिवर्तन करने की मांग कई वर्षों से केंद्रीय सड़क मंत्रालय से की जा रही थी। इसे राज महामार्ग की मान्यता मिलने से महाराष्ट्र के नागरिकों के जीवन स्तर में बदलाव आएगा। रोजगार के नए साधन उपलब्ध होंगे और निर्वाचन क्षेत्र में रोजगार की क्रांति के अवसर उपलब्ध होंगे।

    -अमरीश पटेल, विधायक, शिरपुर