न्यू इयर पार्टी में इस तरह करें मेकअप, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

नया साल (New Year) आने ही वाला है। ऐसे में नए साल का जश्न (Celebration) भी मनाया जाएगा। खासकर लोग नए साल को यादगार (Memorable) बनाने के लिए पार्टीज़ (Parties) करना पसंद करते हैं। वहीं पार्टी में सुंदर (Beautiful) दिखना हर महिला की चाहत होती है। इसलिए इसकी तैयारी वह बहुत पहले से ही शुरू कर देती है।  आज हम आपको हमारे इस आर्टिकल (Article) में बताएँगे न्यू इयर पार्टी (New Year Party) के लिए मेकअप टिप्स (Makeup Tips)। इस तरह से मेकअप करके आप पार्टी में सबसे खूबसूरत और अलग दिखेंगी। तो आइए जानते हैं वह टिप्स…

बेस (Base)-

मेकअप करते हुए सबसे ज़रूरी होता है आपका मेकअप। इसपर आपको विशेष ध्यान देना चाहिए। इसलिए आप मेकअप करने की शुरुआत मॉइश्चराइजर, प्राइमर और फ़ाउंडेशन से करें। साथ ही यह भी ध्यान रखें कि बेस को हल्का ही रखें, ज़्यादा प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल न करें। जब बेस लगा लें तो कंसीलर और लूज़ पाउडर लगा लें। पाउडर ब्लश के साथ अपने चेहरे को फ्रेम करें।

आई मेकअप (Eye Makeup)-

आई मेकअप करते हुए आपको ज़्यादा ध्यान रखने कि ज़रूरत होती है। अगर ये बिगड़ गया तो आपका पूरा लुक खराब हो जाएगा। बड़ी आंखों वाली महिलाएं बहुत डार्क और मोटा काजल या आईलाइनर न लगाएं। लेकिन अगर आपकी आंखें छोटी हैं, तो आप मोटा काजल और आईलाइनर लगा सकती हैं। आंखों की सुंदरता बढ़ाने के लिए आप मैटेलिक ग्लिटर आईशैडो का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। वहीं आइशैडो का इस्तेमाल हमेशा काजल और आईलाइनर लगाने से पहले करना चाहिए।

लिप मेकअप (Lip Makeup)-

लिप मेकअप करना बहुत सी महिला का सबसे पसंदीदा काम होता है। ऐसे में अगर आप ग्लिटर आईशैडो का इस्तेमाल कर रही हैं, तो चमकदार आंखों के साथ लिप शेड को न्यूट्रल ही रखें। आप  हलके कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। साथ ही आप ध्यान से अपने होठों पर लिपस्टिक लगाएं।

हेयर स्टाइल (Hair Style)-

अच्छा दिखने के लिए सबसे ज़रूरी होता है आपका हेयर स्टाइल। अगर ये अच्छे से न किया जाए तो आपका लुक अच नहीं दिखता है। इसलिए पार्टी में जाने के लिए अप अच्छे से अच्छा हेयर स्टाइल चुने और उन्हें बनाएं। ध्यान रखें आप अपने ड्रेस और चेहरे के हिसाब से ही हेयर स्टाइल करें। गोल चेहरे वाले अपने बालों को खुला भो रख सकते हैं।