कर्ली बालों के लिए ऐसे बनाएं होममेड हेयर कंडीशनर, हैं कई फायदे

बालों का ख्याल रखना बेहद ज़रूरी होता है, वरना यह दिनों-दिन ख़राब होने लगते हैं। सर्दियों में खासकर इनकी केयर करना होता है। बालों के भी कई प्रकार होते हैं। आज हम बात कर रहे हैं घुंगराले बालों की। इन्हें संभालना बेहद मुश्किल होता है। इनके केयर के लिए वैसे तो मार्केट में कई तरह के प्रोडक्‍ट्स मौजूद हैं, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कर्ली बालों के लिए होममेड हेयर कंडीशनर बनाने की विधि। इसका उपयोग करने से नेचुरल शाइन और कोमलता आती है। साथ ही इसे उपयोग करने के बहुत से फायदे भी हैं…

होममेड हेयर कंडीशनर के फायदे-
घर पर दही और नारियल के दूध से तैयार हेयर कंडीशनर लगाने से आपके डैमेज बाल रिपेयर हो जाएंगे। इसका यूज़ करने से बालों का झड़ना भी कम होता है और यह कोमल भी होते हैं। यह बालों को मॉइश्‍चराइज़ भी करता है और उन्हें भरपूर पोषण भी प्रदान करता है।  

बनाने की विधि-
दही और नारियल के तेल का कंडीशनर बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें दही डालकर अच्‍छी तरह से उसे फेट लें। फिर इसमें नारियल का दूध डालें और उसे दही के साथ अच्‍छी तरह से मिक्‍स करें। अब इस मिश्रण में लैवेंडर ऑयल डालें। उसके बाद बालों को 5 से 6 भागों में बाटकर हर भाग में इस मिश्रण को लगाऐं। 45 मिनट तक इस होममेड हेयर कंडीशनर को लगा रहने दें और बाद में बालों को वॉश कर लें। हफ्ते में एक बार इस कंडीशनर का इस्‍तेमाल ज़रूर करें। आपको असर साफ़ नज़र आएगा।