Valentine Day पर अगर करने वाले हैं प्रपोज, तो इन बातों का रखें ख्याल, बन जाएगी बात

Loading

सीमा कुमारी

नवभारत डिजिटल टीम: फरवरी का महीना यानी रोमांटिक महीने का आगाज। फरवरी 7 से लेकर 14 फरवरी तक कपल्स के लिए बेहद ही खास दिन होता है, क्योंकि यह सप्ताह वैलेंटाइन डे (valentine’s day 2024) का होता है। वैलेंटाइन डे वीक एक ऐसा समय होता है जब कपल्स एक-दूसरे से प्यार का इजहार करते हैं।

वैलेंटाइन डे मौके पर कई कपल्स ट्रिप पर जाना पसंद करते हैं। अगर आप भी पार्टनर के साथ एक शॉर्ट ट्रिप पर घूमने जा रहे हैं तो कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें। आइए जानें इस बारे में-

जानकारों के अनुसार, अगर आप अपने पार्टनर के साथ कहीं डेट पर जा रहे हैंतो पार्टनर के कंफर्ट का ख़ास ध्यान रखें। उन्हें किसी ऐसी जगह जाने को न कहें जहां वह नहीं जाना चाहते। या अगर कुछ खा पी रहे हैं तो भी उन्हें अपनी पसंद की चीजों को लेकर फोर्स न करें। उनके साथ जिद्द या जबरदस्ती करने के बजाए पार्टनर को क्या पसंद है, इसपर ध्यान दें।

अगर आप कोई ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो इस योजना की शुरुआत से ही अपने साथी को शामिल करें। साथ ही अपने बजट, समय सीमा और पसंदीदा डेस्टिनेशन पर नजर डालें।

पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो आत्मविश्वास बनाए रखें। घबराहट और हिचकिचाहट न दिखाएं। पार्टनर से बहुत ज्यादा या इधर उधर की बाते न करें। उनकी बातों को सुनें और समझें। हड़बड़ी करने के बजाय आराम से अपनी भावनाएं व्यक्त करें। व्यक्तिगत सवाल जवाब ज्यादा न करें।

अगर ट्रैवलिंग के दौरान आप किसी भी कारण से असहज, तनावग्रस्त, चिंतित महसूस करते हैं तो अपने साथी से इसके बारे में संवाद करें। अपनी भावनाओं को छिपाने की कोशिश न करें और अपने साथी को नियमित रूप से समझने और पूछने की कोशिश करें कि क्या वे खुश हैं और उसका आनंद ले रहे हैं या उन्हें कुछ चाहिए तो नहीं।

Propose Day

डेट पर अगर अपने पार्टनर को प्रपोज करने वाले हैं, तो उसे कुछ स्पेशल और रोमांटिक तरीके से कहें ताकि पार्टनर आपके प्रपोजल को स्वीकार कर लें। लेकिन अगर वह आपका प्रपोजल न स्वीकार करें तब भी अपने व्यवहार में बदलाव न लाएं। उन्हें बार बार मनाने या बहस न करें। हो सकता है पार्टनर को सोचना का वक्त चाहिए हो। या वह अचानक से मिले प्रपोज पर सही से रिएक्ट न कर पा रहे हों।

लेकिन, अगर आप उस समय उनकी भावनाओं की कदर करेंगे, तो हो सकता है कि वह बाद में आपके प्रपोज का जवाब सकारात्मक दें।

यात्रा के दौरान सबसे महत्वपूर्ण है अपने और अपने साथ के स्वास्थ्य का ख्याल रखना। कोशिश करें कि अपने डेस्टिनेशन के मुताबिक आप दोनों ने पूरी तैयारी कर ली है। गर्म कपड़ों से लेकर दवाओं तक जरूरी सामान अपने साथ रखें।