promise-day-2022 valentine-day-2022 valentine-week-2022 life-partner-relationship-tips-boyfriend-girlfriend

वैलेंटाइन डे वीक के पांचवें दिन को ‘प्रॉमिस डे’ (Promise Day 2022) के रूप में मनाया जाता है।

    Loading

    नई दिल्ली, पूरे देशभर में वैलेंटाइन वीक (Valentine Week 2022) मनाया जा रहा है। इस हफ्ते में ‘रोज डे’, ‘टेड़ी डे’ ‘चॉकलेट डे’, ‘किस डे, ‘प्रॉमिस डे’, जैसे अलग अलग दिन मनाये जाते है। वैलेंटाइन डे वीक के पांचवें दिन को ‘प्रॉमिस डे’ (Promise Day 2022) के रूप में मनाया जाता है। हम बेहद आसानी से किसी से भी प्रॉमिस कर देते है। वादा करना आसान है, लेकिन उसे निभाना उतना ही मुश्किल है।

    आज के दिन कई प्रेमी अपनी प्रेमिका से प्यार के वादे करते है। जिंदगी भर साथ रहने का वादा करते है। कुछ लोग यह वादा पूरा भी करते है। आज का दिन वैलेंटाइन डे वीक का सबसे महत्वपूर्ण दिन माना जाता है। आज के दिन आप अपने पार्टनर को जिंदगीभर साथ निभाने का वादा कर सकते है। कहते है किसी भी रिश्ते की बुनियाद विश्वास पर टिकी रहती है। आज के दिन आप अपने पार्टनर को हमेशा साथ निभाने का वादा कर उनका भरोसा जीत सकते है। आज के दिन पार्टनर को कुछ ऐसे वादे करें जो आपके रिश्ते को और मजबूत बना दें।

    पार्टनर को रिस्पेक्ट और टाइम देंगे-

    कोई भी रिश्ता हो, उसमें प्यार और इज्जत होना जरूरी है। भले ही आपके रिश्ते को कई साल बीत गए। लेकिन, आपके रिश्ते में यदि एक दुसरे के लिए प्यार और रिस्पेक्ट न हो तो आपका रिश्ता कमजोर हो सकता है। रिस्पेक्ट के साथ अपने पार्टनर को टाइम देना भी काफी जरुरी होता है। ऐसे में अपने रिश्ते में प्यार बनाए रखने के लिए इस प्रॉमिस डे अपने साथी को अपना समय और अहमियत देने का वादा खुद से जरूर करें। अपने पार्टनर संग क्वालिटी टाइम जरूर स्पेंड करें।

    बदलने की नहीं करेंगे कोशिश-

    जब कोई व्यक्ति आपसे प्यार करता है तो उसे कभी भी अपने आप के लिए बदलने के लिए न कहे। प्यार में अक्सर लोग अपने पार्टनर के पसंद न पसंद के मुताबिक जीने लगता है। खुद को उसके मुताबिक ढालने की कोशिश करता है। लेकिन इस प्रॉमिस डे आप अपने साथी से वादा करें कि वो कभी भी अपनी पसंद को उनके ऊपर नहीं ला देंगे,आप जैसे हैं, वैसे ही उन्हें पसंद हैं।

    पार्टनर से कभी भी झूठ न बोले-

    रिश्ता चाहे कोई भी हो, उसकी बुनियाद सच पर ही टिकी होती है। यदि आप अपने पार्टनर से झूठ कहेंगे तो उससे आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। इसलिए इस प्रॉमिस डे अपने पार्टनर से ये वादा करें कि, आप कभी एक दुसरे से झूठ नहीं बोलेंगे।

    झगड़े का असर रिश्ते पर न पड़ने दें-

    हर रिश्ते में खट्टी-मीठी नोक-झोंक चलती रहती है। लेकिन, इसका असर अपने रिश्ते पर न पड़ने दें। इस प्रॉमिस डे लड़ाई-झगड़े को इग्नोर करने और छोटी-छोटी बात पर गुस्सा न करने का वादा खुद से करें।

    ईमानदार रहें –

    अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार रहें। ईमानदारी की नींव पर खड़ा रिश्ता लंबे समय तक बना रहता है। इस प्रॉमिस डे अपने पार्टनर से अपने रिश्ते के प्रति वफादार रहने का वादा करें।

    एक दुसरे को समझने की कोशिश करें-

    हर इंसान एक जैसा नहीं होता। यदि आप किसी से प्यार करते है, तो उसे समझने की कोशिश करें और उसे हर परिस्थिति में साथ देने का वादा करें।