File photo
File photo

    Loading

    नई दिल्ली: गर्मियां शुरू हो गई है और बच्चों को स्कुल की छुट्टियां भी लग गई है, ऐसे में छुट्टियों को कैसे मजेदार बनाएं कहां जाएं, जहां ताप्ती धुप में घर के बाहर निकलने की इच्छा नहीं होती ऐसे में अब छुट्टियों का क्या करें? आपके इन सभी सवालों का जवाब लेकर आज हम आये है, दरअसल आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे है जहां जाकर आप अपनी गर्मी की छुट्टियां बड़े अच्छे से एन्जॉय कर सकेंगे और आपकी यह ट्रिप भी बेहद यादगार होगी। …. 

    धनुषकोडी

    (Image-Twitter)

    मई के इस तपती धूम में घूमने के बारे में सोच रहे है तो ये जगह आपके लिए एकदम बढ़िया है। तमिलनाडु के इस बीच पर बाकी बीच जितनी भीड़भाड़ नहीं रहती जिस वजह से ये ज्यादा साफ-सुथरा है। इस बीच की कुछ अपनी धार्मिक मान्यताएं भी हैं। तो यहां भी घूमने का प्लान आप बना सकते हैं। यहां का नजारा बेहद खास होता है। 

    गोल्डन बीच

    (Image-Twitter)

    गोल्डन बीच नाम सुनते ही आप इसके खूबसूरती का अंदाजा लग गया होगा इस बीच की खूबसूरती को करीब से देखने के लिए ओडिशा आना पड़ेगा। ये इंडिया के सबसे खूबसूरत बीच में से एक है। सोलो ट्रिप पर हों या फिर फैमिली के साथ वेकेशन का प्लान बना रहे हैं। दोनों ही लिहाज से ये जगह है बेस्ट।

    सेंट मैरी आइलैंड

    (Image-Twitter)

    कर्नाटक के इस बीच को घूमने का भी प्लान आप इस वक्त बना सकते हैं। इस बीच को नारियल आइलैंड के नाम से भी जाना जाता है। जो मालपे के तट पर अरब सागर में चार छोटे आइलैंड का एक ग्रूप है। एंजॉयमेंट और फोटोग्राफी दोनों करने का भरपूर मौका मिलेगा यहां। बीच के अलावा कर्नाटक में और भी कई खूबसूरत नजारे हैं जो आपके ट्रिप को बना देंगे यादगार।

    पुडुचेरी

    (Image-Twitter)

    पुडुचेरी के रॉक बीच पर भी आपको वही नजारा देखने को मिलेगा जो गोवा और मुंबई के बीचों पर होता है। यह बीच भी काफी खूबसूरत है। फैमिली और पार्टनर के साथ एंजॉय करने के लिए बेस्ट है ये बीच।

    मारवांथे बीच

    कर्नाटक के इस बीच को देखना वाकई एक अलग तरह का एक्सपीरियंस है क्योंकि यहां अरब सागर और सौपर्णिका नदी का मिलन होता है। यह एक राष्ट्रीय राजमार्ग भी है। जो मौका देता है सैलानियों को घूमने के साथ फोटोग्राफी का भी।

    पापनासम बीच

    (Image-Twitter)

    केरल में भी एक ऐसा बीच है जहां आप इस समय फुल टू एंजॉय कर सकते हैं। वो है पापनासम बीच, प्राकृतिक झरनों और चट्टानों के घिरे हुए इस बीच की खूबसूरती गजब की है।