आज का भविष्य,  गुरूवार, 24 जून 2021

आज का भविष्य– गुरूवार 24 जून 2021
आज जन्म लिये बालक का फल–
आज जन्म लिया बालक गंभीर एवं स्वाभिमानी, यात्रा और मनोरंजन का शौकीन होगा, माता पिता को जीवन में सुख रखेगा, नौकरी के क्षेत्र में सफलता मिलेगी, भाग्योदय जन्म स्थान से दूर होगा।
मेष– अधिकारियों के आदेश की अवहेलना न करें, प्रयास करने से इच्छित कार्य बनेंगे, रक्त संबंधियों में मधुरता आयेगी, परिश्रम की अधिकता रहेगी।
वृषभ– सहकर्मियों के असहयोग से तनाव बढ़ सकता है, प्रापर्टी संबंधी कार्यों में परिश्रम करना होगा, लेन-देन में सतर्कता वांछनीय है।
मिथुन– विरोधियों से निपटने कूटनीति से काम लें, शिक्षा संतान के कार्यों में सफलता मिलेगी, अनावश्यक विवादों को टालें, न्यायालयीन कार्यों में सफलता मिलेगी।
कर्क– सोच समझकर नये कार्य में हाथ ड़ालें, चिन्ता दूर होगी, नियोजित कार्यों में इच्छानुसार सफलता मिलेगी, दूर-दराज की यात्रा हो सकती है।
सिंह– आप जिसे घाटे का सौदा समझ रहे हैं, उसमें अच्छा लाभ होगा, संतान को सफलता मिलेगी, कामकाज में विलंब होगा, मित्रों का सहयोग मिलेगा।
कन्या– पारिवारिक कलह दूर करने में सफलता मिलेगी, वरिश्ठ लोगों का सहयोग रहेगा, शारीरिक शिथिलता रहेगी, प्रियजनों का सहयोग रहेगा।
तुला– टकराव आपसी बातचीत से सुलझ सकता है, उच्च अध्ययन का निर्णय होगा, भाग्यवर्धक प्रयासों में सफलता मिलेगी, निजी योजनाओं में सफलता मिलेगी।
वृश्चिक– साझेदारी में नयी योजना शुरू हो सकती है, नये मित्र बनेंगे, उच्चाधिकारियों के सहयोग से आजीविका संबंधी प्रयासों में सफलता मिलेगी।
धनु– कारोबारी विस्तार की योजना बनेगी, लाभकारी अवसर सामने आयेगें, पुराना विवाद दूर होगा, महत्वपूर्ण कार्य बनेगा।
मकर– भावनाओं पर काबू रखें, लोग मजाक उड़ायेंगें, कौटुम्बिक सुख एवं दायित्वों की पूर्ति होगी, महत्वपूर्ण कार्य आसानी से पूरा होगा, महत्वपूर्ण व्यक्ति से मिलने का योग है।
कुम्भ– मामूली बात से करीबी रिश्ते में गलतफहमी हो सकती है, कामकाज के प्रति रूचि बनी रहेगी, शुभ समाचार मिलेगा, नियमितता का ध्यान रखें।
मीन– सकारात्मक सोच से उलझे मामले सुलझेंगे, आर्थिक कार्यों में शिथिलता रहेगी, शारीरिक अस्वस्थ्यता रह सकती है, सोचे हुये कार्यों में विलंब होगा।
व्यापार भविष्य-
ज्येष्ठ शुक्ल पूर्णिमा को ज्येष्ठा नक्षत्र के प्रभाव से सोना, चांदी में 20 से 30 रूपये की तेजी होगी, रूई कपास में घट-बढ़ होगी, चावल आदि के भाव में समानता रहेगी। चना, जौ के भाव में समता रहेगी। भाग्यांक 8176 है।